Fifa World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में फ्रांस को शिकस्त देकर अर्जेंटीना ने ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. इसके बाद से ही अर्जेंटीना में खूब जश्न मनाया जा रहा है. लोग पागलों की तरह सड़क पर उतरकर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) सहित पूरी टीम की झलक देखने के लिए बेताब हैं. ब्यूनस आयर्स की सड़कों पर टीम लोगों के साथ अपनी जीत का जश्न मनाने उतरी थी, लेकिन चीजें इतने कंट्रोल से बाहर हो गई कि मेसी के साथ पूरी टीम को अचानक हेलीकॉप्टर की मदद से बाहर निकालना पड़ा. 


दरअसल, फैंस की बेकाबू भीड़ ने खिलाड़ियों की ऑपन बस को पूरी तरह से घेर लिया था. होना भी ऐसा ही था क्योंकि टीम 36 साल बाद वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने के बाद लोगों के बीच पहुंची थी. ऐसे में लोग अपनी खुशी पर काबू नहीं कर सके. फ़ुटबॉल का दीवाना देश पूरी तरह से जश्न में डूब चुका था.  40 लाख से ज्यादा लोग सड़क पर उतरे थे. सड़क पर आलम ये था कि जमीन पर पैर रखने की भी जगह नजर नहीं आ रही थी. 


मेसी की एक झलक के लिए बेताब थे फैंस 


जश्न के समय मौजूद हर एक फैन मेसी की बस एक झलक पाने को बेताब था. यहां तक की कुछ लोगों ने मेसी की बस को इस तरह घेर लिया था कि उनकी इधर से उधर हो पाना भी मुश्किल था. कुछ फैंस ने बस पर चढ़ने की भी कोशिश की. यही सब देखते हुए प्रशासन की तरफ से मेसी को बस से निकालने का फैसला लिया गया. हेलीकॉप्टर की मदद से मेसी और उनके साथियों को बस से निकालकर दूसरी जगह ले जाया गया. 


अर्जेंटीना ने फ्रांस को दी 4-2 से शिकस्त


अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का फाइनल 18 दिसंबर को हुआ था. यह दिन टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे रोमांचक फुटबॉल फाइनल में से एक बन गया है. अर्जेटीना की टीम पेनल्टी शूटआउट में डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस को 4-2 से हराकर विश्व विजेता बन गई. 


ये भी पढ़ें: 


क्या एलन मस्क की कुल दौलत में भी कमी आएगी? जानिए CEO के तौर पर कितनी है कमाई