वाशिंगटन: अमेरिका को आज जो बाइडेन के रूप में नया राष्ट्रपति मिला है.  वाशिंगटन डीसी में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह बाइडेन ने 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. कमला हैरिस ने संयुक्त राज्य अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली.


शपथग्रहण समारोह में लेडी गाग और जेनिफर लोपेज ने भी परफॉर्मेंस दी. जहां लेडी गागा ने अमेरिका का राष्ट्रगान गाया वहीं जेनिफर लोपेज ने अमेरिका के सबसे मशहूर लोक गीतों में से एक This Land Is Your Land गाया.


बता दें लेडी गागा इस बार के राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन के कैंपेन का हिस्सा रही हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के एक दिन पहले गागा वेस्टर्न पेंसलवेनिया के कैंडिडेट बाइडेन के साथ नजर आई थीं.


राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिका में नस्लीय भेदभाव से लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि अमेरिका को एक करना मेरे सबसे बड़ा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि अमेरिका संकट के दौर से गुजर रहा है. बाइडेन ने कहा कि अमेरिकी सेना सशक्त और हर चुनौतियों से निपटने में सझम है. उन्होंने कहा कि बिना एकता के शांति नहीं है.


बाइडेन ने कहा कि आज अमेरिका को पहली महिला उप-राष्ट्रपति मिली है. उन्होंने हाल में यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद) पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसी हिंसा कभी नहीं होगी.


यह पढ़ें:


जो बाइडेन के शपथ से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने खाली किया व्हाइट हाउस, अब ये होगा उनका स्थायी पता