Knife Attack in Sydney: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में एक बड़े शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में चाकूबाजी की घटना सामने आई है. इस वारदात में हमलावर ने कई लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. पुलिस के मुताबिक वारदात में 5 लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद शॉपिंग सेंटर में अफरा-तफरी मच गई. लोगों को से तुरंत शॉपिंग कॉम्प्लेक्स छोड़ने के लिए कहा गया. सूचना के बाद तुरंत मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपी को गोली मार दी. 


द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, सिडनी के वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन शॉपिंग सेंटर में चाकूबाजी की घटना हुई है  जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं. कई लोगों को चाकू मारने के बाद पुलिस ने आरोपी को गोली मार दी है. यह घटना स्थानीय समयानुसार शनिवार दोपहर करीब 3.40 बजे हुई. घटना के बाद वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन पर आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया.


एनएसडब्ल्यू पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि 'ऐसी खबरें हैं कि कई लोगों को चाकू मारा गया है, और एक व्यक्ति को गोली मार दी गई है.' सूचना पर पहुंची मेडिकल विभाग की टीम मौके पर ही मरीजों का इलाज कर रही है. सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में शॉपिंग सेंटर के बाहर लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है. अधिकारी घटनास्थल पर एक दर्जन से अधिक आपातकालीन वाहनों के साथ मौजूद हैं.


घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने क्या कहा?
ऑस्ट्रेलियाई न्यूज वेबसाइट news.com.au के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आरोपी हमलावर चाकू लेकर घूम रहा था. पुलिस के गोली चलाने से पहले उसने एक महिला और उसके बच्चे समेत दुकानदारों पर हमला कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई दुकानों में पीड़ितों की जान बचाने के लिए पुलिस को संघर्ष करते हुए देखा गया. भीड़भाड़ वाले मॉल में फर्श पर चारो तरफ खून फैला हुआ था. घटना के बाद  वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन शॉपिंग मॉल से सैकड़ों लोगों को बाहर निकाला गया. पुलिस ने शॉपिंग मॉल से लोगों को दूर रहने के लिए कहा है. घटना के बारे में पुलिस लोगों से पूछताछ कर रही है.