South Korea: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने नए साल के जश्न के बीच अमेरिका और दक्षिण कोरिया को पूरी तरह से तबाह करने की धमकी दी है. इसके साथ ही किम जोंग उन ने अपने शीर्ष सैन्य अधिकारियों को निर्देश दिया है कि यदि दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका सैन्य टकराव शुरू करते हैं तो उनके खिलाफ अधिकतम बल का उपयोग किया जाए.


आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर प्योंगयांग में उत्तर कोरिया के प्रमुख कमांडिंग अधिकारियों के साथ एक बैठक में किम ने कहा कि अगर उकसाया गया तो उनकी सेना को दुश्मन को नष्ट कर देना चाहिए. उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया के अनुसार, किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया को नई परमाणु धमकी दी है.


दुश्मनों को बख्शा नहीं जाएगा


पिछले हफ्ते पांच दिवसीय बैठक में किम ने कहा कि वह इस साल तीन और सैन्य जासूसी उपग्रह लॉन्च करेंगे, इसके साथ ही अधिक परमाणु सामग्री का उत्पादन करेंगे और हमलावर ड्रोन विकसित करेंगे. किम ने अपने ताजा बयान में साफ कर दिया कि अगर दुश्मन डीपीआरके के खिलाफ सैन्य टकराव और उकसावे का विकल्प चुनता है, तो हमारी सेना को बिना किसी हिचकिचाहट के उन्हें पूरी तरह से नष्ट कर देना चाहिए.


दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने दी प्रतिक्रिया 


किम ने बैठक में आगे कहा कि वह अब दक्षिण कोरिया के साथ अब सुलह करने की कोशिश नहीं करेंगे. सोमवार को अपने नए साल के दिन के संबोधन में, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने कहा कि वह उत्तर कोरियाई परमाणु खतरे के जवाब में अपनी सेना, मिसाइल रक्षा और जवाबी कार्रवाई क्षमताओं को मजबूत करेंगे. इससे पहले किम ने कहा कि उनकी सेना को संघर्ष की स्थिति में दक्षिण कोरिया के पूरे क्षेत्र को दबाने के लिए परमाणु हथियारों सहित सभी उपलब्ध साधनों का उपयोग करना चाहिए.


ये भी पढ़ें: विदेशों में भारतीय दूतावासों पर हमला करने वाले खालिस्तानियों की NIA ने की पहचान, 43 संदिग्ध एजेंसी की रडार पर