Khyber Pakhtunkhwa: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों ने एक पुलिस थाने पर कब्जा कर लिया और कुछ लोगों को बंधक बना लिया है. लगातार तीसरे दिन तक पुलिस थाने को बंधक बनाए जाने के बाद और सरकार ने अपहरण की आशंका के चलते स्थानीय स्कूलों को मंगलवार को बंद रखने का आदेश दिया.


कट्टरपंथी इस्लामवादी विचारधारा वाले तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ग्रुप के 30 से ज्यादा सदस्यों ने रविवार को पुलिस थाने पर हावी होते हुए कर्मियों को बंधक बना लिया और उनसे हथियार छीन लिए. प्रांतीय खैबर पख्तूनख्वा सरकार के प्रवक्ता मुहम्मद अली सैफ ने कहा कि आतंकवाद के संदेह में पकड़े गए लोगों ने कम से कम आठ पुलिस अधिकारियों और सैन्य खुफिया अधिकारियों को रिहा करने के बदले में अफगानिस्तान जाने के लिए सुरक्षित मार्ग की मांग की है.


डिप्टी कमिश्नर ने घोषणा की


बन्नू जिले के डिप्टी कमिश्नर ने घोषणा करते हुए कहा कि मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे. जिले के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, "हमें डर है कि तालिबान इलाकों के किसी भी स्कूल में घुस सकता है और छात्रों को बंधक बना सकता है. हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते और इसलिए हमने आज के लिए स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है."


पाकिस्तान का कबायली क्षेत्र बन्नू जिला


बंधक बनाया गया पुलिस स्टेशन बन्नू जिले की एक छावनी क्षेत्र के अंदर है, जो पाकिस्तान के कबायली क्षेत्रों में आता है यह इलाका अफगानिस्तान की सीमा के काफी नजदीक है. इस इलाके में ऑफिसों और सड़कों को बंद कर दिया गया है और क्षेत्र के चारों ओर पुलिस और सेना की चौकियां स्थापित की गई हैं. वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने काबुल में सरकार से बंधकों की रिहाई में मदद करने के लिए कहा है.


तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने कहा कि इस घटना के पीछे उसके ही सदस्य हैं. हमने अधिकारियों से अपने लड़ाकों को सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षित रास्ता देने की मांग की है.


यह भी पढ़ें: 'कसाई' वाले बयान पर बिलावल भुट्टो की सफाई- 'मैंने तो वही कहा, जो भारतीय मुसलमान बोलते हैं'