Kamala Harris News: अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह स्पेनिश में गीत गा रहे एक व्यक्ति के प्रदर्शन पर मुस्कुराकर तालियां बजा रही हैं. हालांकि उन्हें बाद में पता चलता है कि वास्तव में वह शख्स अपने गाने के जरिए उन्हीं का विरोध कर रहा था.


यह वाकया प्यूर्टो रिको सामुदायिक केंद्र के बाहर की है. स्पेनिश में गा रहे व्यक्ति के गाने पर जब कमला ताली बजा रही थीं, तब उनके साथ मौजूद सहयोगी ने धीरे से उन्हें बताया कि गीत के बोल का क्या मतलब है, जिससे वह अचानक रुक गईं.


इजराइल को अमेरिका के समर्थन के खिलाफ आयोजित किया गया था प्रदर्शन


हैरिस की यात्रा के दौरान, प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले का स्वागत किया. उनमें से एक के हाथ में तख्ती थी जिस पर लिखा था, "कमला हैरिस युद्ध अपराधी." यह जो बाइडन प्रशासन के इजराइल को समर्थन देने के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन था. इसी दौरान स्पेनिश व्यक्ति जो गीत गा रहा था उसका मतलब फिलिस्तीन और हैती लोगों के खिलाफ हमले में अमेरिका के सहयोग का विरोध था.


किसलिए गई थीं कमला हैरिस?


कमला हैरिस अमेरिकी मदद का प्रचार करने के लिए प्यूर्टो रिको में आई थीं. मारिया तूफान के दौरान राहत और बचाव अभियान के बाद कमला हैरिस का दौरा हुआ था. हैरिस ने कहा, "अब तक, हमारे प्रशासन ने प्यूर्टो रिको में 140 अरब डॉलर से अधिक की मदद की है."


बता दें कि 2017 में प्यूर्टो रिको में घातक तूफान आया था. इसमें अनुमानित 3,000 लोग मारे गए थे. इसके बाद दुनिया भर से यहां मदद पहुंचाई गई थी. राहत और बचाव अभियान तथा लोगों को राहत सामग्री देने के मामले में अमेरिका सबसे आगे था. संयुक्त राष्ट्र संघ के तूफाफ पीड़ितों की मदद के आह्वान के बाद अमेरिकी एजेंसियों ने लगातार काम किया था. इसी के बारे में बात करने के लिए कमला हैरिस पहुंची थीं, जहां उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा पड़ा.


ये भी पढ़ें:Holi During Mughal Era: मुगलों के जमाने में भी कम नहीं थी होली की खुमारी, अक़बर, जहांगीर, बहादुर शाह ने यूं मनाया था रंगों का त्योहार