Justin Trudeau Video: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. इस बीच ट्रूडो का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिस वजह से वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. दरअसल, वीडियो में कनाडाई पीएम हाउस ऑफ कॉमन्स के नवनिर्वाचित स्पीकर को आंख मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसको लेकर उनकी आलोचना हो रही है.


वीडियो में ट्रूडो को अपनी जीभ बाहर निकालते और स्पीकर ग्रेग फर्गस को आंख मारते हुए देखा जा सकता है. यह घटना तब की है, जब फर्गस ने उन्हें माननीय प्रधानमंत्री के रूप में संबोधित किया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और अब लोग पीएम के इस रवैये की आलोचना कर रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ यूजर्स, ट्रूडो की इस हरकत को बचकाना बता रहे हैं. 


ग्रेग फर्गस को चुना गया है नया स्पीकर 
गौरतलब है कि कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स ने हाल ही में ग्रेग फर्गस को अपना नया स्पीकर चुना. ऐसे में कुछ यूजर्स इसे एक ऐतिहासिक क्षण बता रहे हैं. दरअसल, फर्गस देश के इतिहास में इस पद को संभालने वाले पहले अश्वेत कनाडाई बन गए हैं. ऐसे समय में फर्गस को ट्रूडो का आंख मारना लोगों को हजम नहीं हो रहा है और अधिकांश लोग इसे स्पीकर के अपमान के रूप में देख रहे हैं. 


वायरल हो रहा वीडियो 
बता दें कि ग्रेग फर्गस को एंथोनी रोटा के इस्तीफे के बाद हाउस ऑफ कॉमन्स का स्पीकर चुना गया है. रोटा को द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान नाजी सैन्य इकाई से जुड़े एक व्यक्ति को सम्मानित करने पर हुए विवाद के बाद अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. 






कनाडाई पीएम की वायरल वीडियो को लेकर एक यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा है, "ट्रूडो की यह हरकत बेहद शर्मनाक है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "किसी भी स्थिति में, कैमरे पर या बाहर, संसद के अंदर या बाहर, पुरुष या महिला के लिए ऐसे जीभ निकालना अजीब है, लेकिन एक प्रधानमंत्री के लिए तो यह और भी अधिक अजीब है."


ये भी पढ़ें: 'पाकिस्तानी मीडिया को कंट्रोल कर रहा चीन', अमेरिकी विदेश विभाग की रिपोर्ट में दावा