अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन को डॉग्स रखने का काफी शौक हैं लेकिन उनका ये शौक व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के लिए आफत बन गया है. गौरतलब है कि प्रेसिडेंट जो बाइडेन के जर्मन शेफर्ड डॉग ‘मेजर’ ने एक बार फिर व्हाइट हाउस के एक अधिकारी को काट लिया है. ये अधिकारी नेशनल पार्क सर्विस का कर्मचारी बताया जा रहा है.


बाइडेन के डॉग ने नेशनल पार्क सर्विस के कर्मचारी को काटा


जानकारी के मुताबिक सोमवार को व्हाइट हाउथ साउथ लॉन में काम कर रहे एक कर्मचारी को बाइडेन के डॉग मेजर ने अपना शिकार बनाया था. घायल कर्मचारी को फौरन व्हाइट हाउस की मेडिकल यूनिट में इलाज के लिए भेजा गया था. वहीं इस बारे में अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन की प्रेस सचिव मिशेल ला रोसा ने सीएनएन को बताया कि मेजर हाल-फिलहाल ही व्हाइट हाउस शिफ्ट हुआ है और वह अभी यहां खुद को ढाल नही पाया है. मिशेल ने कहा कि बाइडेन का डॉग मेजर वॉक के लिए निकला था इसी दौरान उसने नेशनल पार्क सर्विस के कर्मचारी को काट लिया. फिलहाल घायल कर्मचारी का इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत स्थिर है.


8 मार्च को भी डॉग मेजर ने सुरक्षा अधिकारी को बनाया था शिकार


वैसे बता दें कि ये पहली बार नहीं हुआ है जब अमेरिकी राष्ट्रपति के कुत्ते ने किसी को काटा है. इससे पहले भी 8 मार्च को डॉग मेजर ने एक सुरक्षा अधिकारी को काट लिया था. उस समय व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन पास्की ने बताया था कि सुरक्षा अधिकारी को हल्की चोट आई है. उन्होंने कहा था कि बाइडेन के डॉग मेजर को नए माहौल मे ढालने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है. उन्होंने ये भी बताया था कि मेजर अजनबी लोगों को देखकर परेशान हो जाता है.


गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडेन को डॉग रखने का शौक है. उनके  पास दो जर्मन शेफर्ड डॉग चैंप और मेजर हैं.


ये भी पढ़ें


फ्रांस में कोरोना की तीसरी लहर, राष्ट्रपति ने किया संपूर्ण लॉकडाउन का एलान


Suez Canal में फंसने वाले एमवी एवर गिवन के चालक दल पर फिलहाल कोई आपराधिक जांच नहीं