Jeff Bezos may sell Washington Post: अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस फुटबॉल टीम वाशिंगटन कमांडर्स को खरीदने के लिए अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट ने इस बात को लेकर अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है. 


रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले की पुख्ता जानकारी रखने वाले एक सूत्र की माने तो वाशिंगटन पोस्ट बिकने के लिए तैयार है. जेफ बेजोस ने फुटबॉल टीम वाशिंगटन कमांडर्स को खरीदने और अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट बेचने का मन बना लिया है. हालांकि इन दावों के उलट बेजोस ने इस बात को सिरे से नकारा है. इसके प्रवक्ता का कहना है कि अखबार को बेचा नहीं जाएगा.


गौरतलब है कि 2013 में अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने वाशिंगटन पोस्ट पर मालिकाना हक जमाया था. उन्होंने कुल 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर में वाशिंगटन पोस्ट को खरीदा था. अब मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि बेजोस वाशिंगटन कमांडर्स को खरीदने के लिए इसके मालिक डैन स्नाइडर से संपर्क में हैं. बता दें कि कमांडर्स ने 1983, 1988 और 1992 में लोम्बार्डी ट्रॉफी उठाते हुए तीन सुपर बाउल्स जीते हैं. 


पहले भी जाहिर कर चुके हैं फुटबॉल प्रेम 


इससे पहले बेजोस ने स्पष्ट किया था कि एक अखबार का मालिक होना उनका लक्ष्य कभी नहीं था. वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने और ऑनलाइन विस्तार को बढ़ावा देने के लिए बेजोस ने 2013 में इसके पूर्व मालिक डोनाल्ड ग्राहम से अखबार खरीदा था. इसके अलावा, बेजोस ने कई दफा सार्वजनिक मंचों से फुटबॉल को पसंदीदा खेल बताया है. हालांकि उन्होंने अपने बिजनेस में राष्ट्रीय फुटबॉल लीग (एनएफएल) टीम को जोड़ने की बात कभी नहीं कही. लेकिन उनका फुटबॉल के प्रति प्रेम इस बात की ओर इशारा करता है कि वे वाशिंगटन कमांडर्स खरीद सकते हैं. 


घाटे में रहा अख़बार 


अखबार की बात करें तो इससे बेजोस को बीते साल घाटा झेलना पड़ा था. हालांकि इससे पहले वाशिंगटन पोस्ट ने जबरदस्त मुनाफा कमाया। लेकिन साल 2022 में अखबार का सर्कुलेशन घटने के कारण नुकसान उठाना पड़ा. 


ये भी पढ़ें: Turkey Sweden Controversy: कौन हैं रासमस पलुदन, जिन्होंने तुर्की दूतवास के बाहर कुरान में आग लगाई थी