Former Japanese PM Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के ऊपर उस वक्त हमला किया गया, जब नारा शहर में बीच सड़क पर वह भाषण दे रहे थे. हमलावर ने काफी करीब से उनके ऊपर फायरिंग कर दो गोली मारी. हालांकि, संदिग्ध हमलावर पकड़ा गया है. इधर, शिंजो आबे को गोली लगने के बाद दिल का दौरा पड़ा और हालत बेहद नाजुक हो गई. लेकिन, उनकी जिंदगी के लिए दुआएं काम नहीं आई. शिंजो आबे का अस्पताल में निधन हो गया. आइये जानते हैं शिंजो आबे के हमलावर के बारे में पांच बातें-


1-शिंजो आबे पर हमला करने वाला शूटर तेत्सुया यमगमी के स्थानीय व्यक्ति है.


2-रिपोर्ट्स के मुताबिक, 41 वर्षीय शूटर तेत्सुया यमगामी की पहचान जापान की मिलिट्री में रह चुका है. वह जापान की नौसेना में सेवाएं दी है.


3-जिस वक्त उसने शिंजे ओबे के ऊपर फायरिंग की, ऐसे माना जा रहा है कि उसकी दूसरी जापान के पूर्व पीएम से महज 10 फीट की रही होगी.


4-शिंजो को जिस वक्त गोली लगी, भाषण के दौरान वे बीच सड़क पर ही गिर पड़े. इसके फौरन बाद यमगामी को सुरक्षाकर्मियों ने वहीं पर धरदबोचा.


5-रिपोट्स के मुताबिक, उसने शॉटगन का इस्तेमाल किया था. उसके ऊपर हत्या की कोशिश के तहत मामला दर्ज किया गया है.


जापान के पीएम ने बताया बर्बर हमला


इधर, जापान के प्रधानमंत्री फुमिया किशिदा इस घटना के बाद भावुक हो गए. उन्होंने संबोधित करते हुए इसे एक बर्बर हमला करार दिया और कड़े शब्दों में कहा कि हमलावर को बख्शा नहीं जाएगा. 


ये भी पढ़ें: Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व PM शिंजो आबे पर क्यों हुआ हमला, क्या इसके पीछे है विदेशी ताकत? उठ रहे ये 5 बड़े सवाल