James Crumbley: 2021 में 4 छात्रों को मौत के घाट उतारने वाले 15 वर्षीय छात्र के साथ-साथ उसके माता-पिता को भी दोषी ठहराया गया है. दोषी छात्र के पिता का नाम जेम्स क्रम्बली है. क्रम्बली की मौजूदा उम्र 47 साल है. कोर्ट ने पिता और पुत्र को उम्र कैद की सजा सुनाई है. सजा सुनाते हुए कोर्ट ने कहा कि छात्र के मानसिक स्वास्थ्य की चिंताओं को नजरअंदाज करते हुए क्रम्बली ने अपने बेटे के बंदूक इस्तेमाल करने पर लापरवाही बरती थी. 


क्रम्बली के वकील ने भी इस मामले पर अपन पक्ष रखा है. उनका कहना है माता-पिता को एथन के मानसिक बीमारी बिमारी की कोई जानकारी नहीं थी. उसके अंदर ऐसा कोई संकेत भी नजर नहीं आ रहा था जिससे उन्हें कोई खतरा महसूस हो.


माता-पिता ने तोहफे में दी थी गन 


आपको जानकर हैरानी होगी कि एथन ने उसी बंदूक से घटना को अंजाम दिया था. जिसे उसके माता-पिता ने तोहफे में भेंट किया था. सुनाई के दौरान छात्र के माता-पिता बिल्कुल खामोश रहे. उन्होंने अपनी सफाई में एक शब्द भी नहीं बयां किया.


पिछले साल छात्र को सुनाई गई थी उम्र कैद की सजा


आरोपी छात्र को पिछले साल दिसंबर माह में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. कोर्ट ने यह फैसला करीब 2 साल तक चली सुनवाई के बाद लिया था. 


ऑक्सफोर्ड का छात्र था एथन क्रम्बली 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एथन क्रम्बली ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल का छात्र था. उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. इसकी जानकारी स्कूल द्वारा उसके माता-पिता को दी गई थी. इसके बावजूद उन्होंने सिफारिश की थी कि एथन को स्कूल से नहीं निकाला जाए. जिसके कुछ समय बाद ही एथन ने 4 छात्रों को मौत के घाट उतार दिया था, जबकि 7 लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे.


यह भी पढ़ें- Maldives News: मालदीव ने भारत से सटी समुद्री सीमा पर उड़ाया तुर्की का किलर ड्रोन, जानें क्यों इंडिया के लिए है खतरे की घंटी