Jaahnavi Kandula death: अमेरिका में भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की हत्या मामले में आरोपी पुलिस अधिकारी पर केस नहीं चलेगा. अमेरिकी अभियोजक के मुताबिक पुलिस अधिकारी के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं मिल सके हैं. वहीं बॉडी फुटेज कैमरा के वायरल वीडियो को कोर्ट ने सबूत नहीं माना है, ऐसे में पुलिस अधिकारी पर केस नहीं चलेगा. फॉक्स-13 की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को किंग काउंटी अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि वे सिएटल पुलिस अधिकारी केविन डेव के खिलाफ आपराधिक आरोपों के साथ आगे नहीं बढ़ेंगे.


बुधवार को जारी एक बयान में किंग काउंटी प्रॉसिक्यूटिंग अटॉर्नी ने कहा, "कंडुला की मौत दिल दहला देने वाली है और इसने किंग काउंटी और दुनिया भर के लोगों को प्रभावित किया है. 23 जनवरी 2023 को एक इमरजेंसी कॉल पर जा रहे सिएटल के पुलिस अधिकारी केविन डेव ने सड़क पार कर रही भारतीय छात्रा को टक्कर मार दी थी. इस दौरान 23 वर्षीय भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला 100 फीट दूर जाकर गिरी थी. रिपोर्ट के मुताबिक सड़क हादसे के दौरान केविन डेव 119 किलोमीटर प्रति घंटा से अपनी वैन चला रहे थे. ड्रग का अधिक सेवन करने की इमरजेंसी कॉल पर वह जा रहे थे. 


जाह्नवी कंडुला की मौत में जांच की मांग
सिएटल पुलिस विभाग की तरफ जारी बॉडीकैम फुटेज में एक पुलिस अधिकारी कहते दिख रहे हैं, कि इस हादसे में केविन डेव के खिलाफ केस चलाने और जांच करने का कोई मतलब नहीं है. इसके बाद सिएटल में खूब प्रदर्शन हुए.  किंग काउंटी प्रॉसिक्यूटिंग अटॉर्नी लीसा मैनियन ने कहा कि आपराधिक मामले को संदेह से परे बताना उचित नहीं है. उन्होंने इसके जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि किंग काउंटी अभियोजन अटॉर्नी कार्यालय की जिम्मेदारी है कि वह जाह्नवी कंडुला की मौत से जुड़े सभी उपलब्ध सबूतों की जांच करे.


वीडियो वायरल होने के बाद अमेरिका में हुए थे प्रदर्शन
रिपोर्ट के मुताबिक जिस बॉडी कैम वीडियो के आने बाद सिएटल में बवाल शुरू हुआ था, उसमें हंसने वाले पुलिस अधिकारी डैनियल ऑडरर को निलंबत कर दिया गया था, उसके बाद उनका स्थान परिवर्तन भी किया गया. पुलिस अधिकारियों ने भारतीय छात्रा की मौत पर हंसने को असंवेदनशील माना है, इसको लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई.


यह भी पढ़ेंः अफगानिस्तान में फिर कांपी धरती, 4.5 तीव्रता का भूकंप आया