Michael Cohen Statement: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व अटॉर्नी माइकल कोहेन ने ट्रंप परिवार को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि दामाद जेरेड कुशनर और बेटी इवांका ट्रंप खुद को डोनाल्ड ट्रंप से अलग करना चाहते है. ऐसे अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि बेटी इवांका अपने पति कुशनर को बचाने के लिए पिता डोनाल्ड ट्रंप से दूरी बना रही हैं.


कोहेन ने कहा कि जेरेड कुशनर और इवांका उनके खिलाफ हो रहे हैं क्योंकि ज्यादातर गवाह 6 जनवरी के कैपिटल हिल दंगों के दौरान उनकी भूमिका का खुलासा कर रहे हैं. जेरेड कुशनर डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति रहते हुए उनके वरिष्ठ सलाहकार की भूमिका निभा चुके हैं. 


डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जेरेड कुशनर को लेकर दावा


एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जेरेड कुशनर ने न्याय विभाग (डीओजे) के विशेष वकील जैक स्मिथ की ओर से की जा रही एक जांच के हिस्से के रूप में एक ग्रैंड जूरी के सामने गवाही दी. गवाही के दौरान कथित तौर पर पूछा गया कि क्या डोनाल्ड ट्रंप ने निजी तौर पर 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन से हारने की बात स्वीकार की है? फिर भी फर्जी खबर फैलाई गई कि चुनाव में धांधली हुई थी.


माइकल कोहेन ने न्यूजवीक को बताया, ''जेरेड और इवांका द्वारा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकारों के रूप में अपने पदों का लाभ उठाया है और और तथ्य यह है कि वे दोनों महत्वपूर्ण जांच के दायरे में नहीं हैं, जिससे मुझे विश्वास हो गया कि वे मुखबिर हैं." 


माइकल कोहेन ने और क्या कहा?


सीएनएन से बात करते हुए, माइकल कोहेन ने कहा, "जैक स्मिथ जेरेड कुशनर को मेज पर क्यों लाएंगे जब तक कि आप पहले से ही नहीं जानते कि जेरेड क्या कहने जा रहे हैं. माइकल कोहेन ने कहा कि ऐसा कोई तरीका नहीं है कि जैक स्मिथ जेरेड को महाभियोग चलाने के लिए वहां लाएं. उन्होंने आगे कहा आप जानते हैं, उसके पास जो जानकारी या गवाही है, ग्रांड जूरी प्रणाली इस तरह काम नहीं करती है. जैसा कि डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जांच जारी है, जेरेड कुशनर और इवांका ट्रंप खुद को अलग करना चाहते हैं. 


यह भी पढ़ें- 'PTI पर प्रतिबंध लगा तो नई पार्टी बनाएंगे और जीतेंगे', चुनाव से पहले इमरान खान ने भरी हुंकार, कहा- मुझे जेल भेज दो तो भी...