Italy Pm Georgia Meloni Islam Statement: इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के एक बयान को लेकर इस्लामिक देशों में खलबली मच गई है. खासकर पाकिस्तान के लोग इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं. पीएम मेलोनी ने रविवार को ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी में कहा था कि यूरोप में इस्लामी संस्कृति के लिए कोई जगह नहीं है. 


उन्होंने कहा था, "इस्लामी संस्कृति और हमारी सभ्यता के मूल्यों और अधिकारों के बीच कोई समानता नहीं है और यह एक जटिल समस्या है."


पाकिस्तान की जनता ने मेलोनी के बयान पर क्या कहा?


मेलोनी के बयान को लेकर पाकिस्तान में खूब चर्चा हो रही है. मेलोनी के बयान को लेकर पाकिस्तान में खूब चर्चा हो रही है.पाकिस्तान में लोगों की राय लेने वाले एक चर्चित यूटयूब रियल इंटरटेनमेंट टीवी ने पाकिस्तान जनता से मेलोनी के बयान पर राय लिया. 


रियल इंटरटेनमेंट टीवी से बात करते हुए एक शख्स कहता, पाकिस्तान से लोग बाहर इसलिए जाते हैं कि क्योंकि हमारी अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है. इसलिए हमें बाहर के देशों में जाना पड़ता है.


मेलोनी के बयान पर अहमद नाम का एक शख्स कहता है, "ये प्रोपैगैंडा है. दुनिया तेल अवीव (इजरायल की राजधानी) से चलाई जा रही है. अमेरिका को भी यहूदी लोग कंट्रोल कर रहे हैं. मैं आपको कह दूं कि हर चीज का हल इस्लाम है."


अहमद का मानना है कि दुनिया यहूदियों के कहने पर चल रही है और वे लोग नहीं चाहते हैं कि मुसलमान दुनिया में कहीं जाकर रहें. एक दूसरा शख्स कहता है, "पूरी दुनिया अल्लाह की बनाई हुई है. पूरी दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं होनी चाहिए जहां इस्लाम का नाम न हो. किसी मुल्क से इस्लाम को खत्म करना जायज नहीं है. हर मुल्क में किसी भी मजहब को रहने दिया जाना चाहिए. यूरोपीय देश हमारी विकास से डरते हैं."


ये भी पढ़ें:
Russia Ukraine War: यूक्रेन ने फिर उड़ाए रूसी राष्ट्रपति के होश, यूक्रेनी सैनिकों ने मार गिराया पुतिन का अजेय किनझल मिसाइल