PM Giorgia Meloni becomes victim of Deepfake: हाल के दिनों में कई नामचीन हस्तियां डीपफेक का शिकार हुई हैं. इस लिस्ट में इटली की महिला प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का भी नाम जुड़ गया है. उन्होंने वीडियो बनाने वाले शख्स के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है. साथ ही साथ उन्होंने आरोपी शख्स से एक लाख यूरो की हर्जाने के रूप में मांग भी की है. एक लाख यूरो को भारतीय रुपये में देखें तो यह धनराशि 90,31,601.72 होता  है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अश्लील वीडियो को पिता और पुत्र की जोड़ी ने मिलकर बनाया है. प्रमुख आरोपी की उम्र करीब 40 साल बताई जा रही है. वहीं इस कार्य में साथ देने वाले उसके पिता की उम्र करीब 73 साल है. आरोपियों ने मेलोनी की वीडियो को अमेरिकी एडल्ट कॉन्टेंट वेबसाइट पर पोस्ट किया था. 


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इस वीडियो को आरोपियों ने आज से करीब 2 साल पहले 2022 में बनाया था. इस दौरान मेलोनी इटली की प्रधानमंत्री भी नहीं बनी थीं. आरोपियों ने वीडियो में एक एडल्ट फिल्म स्टार के चेहरे पर मेलोनी का चेहरा लगाया था. घृणित कार्य के लिए दोनों आरोपियों पर मानहानि का मुकदमा लगाया गया है.


आरोपियों तक कैसे पहुंची पुलिस?


बीबीसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि जिस मोबाइल से आरोपियों ने वीडियो अपलोड किया था. पुलिस उसी मोबाइल के जरिए उनके तक पहुंचने में कामयाब रही. 


मुआवजे राशि का क्या करेंगी मेलोनी? 


मुआवजे राशि पर मेलोनी की वकील मारिया गिउलिया मारोंगिउ का बयान सामने आया है. उनका कहना है इस मुआवजे राशि का एकमात्र उद्देश्य उन महिलाओं को संदेश देना है जो ऐसे मामलों की आवाज उठाने से डरती हैं. अगर मुआवजा मिला तो वह हिंसा की शिकार हुई महिलाओं की मदद के लिए दान कर देंगी. 


यह भी पढ़ें- पाकिस्तान कर रहा आतंकवाद के गंभीर खतरे का सामना, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के अधिकारी ने जताई चिंता