अमेरिकी राष्ट्रपति कोरोना को कोरोना वायरस को मात देकर व्हाइट हाउस पहुंच गए हैं. उन्होंने चुनावी अभियान में हिस्सा लेना भी शुरू कर दिया है. इस बीच, बताया जाता है कि अस्पताल से निकलते वक्त डोनाल्ड ट्रंप की इच्छा लोगों को हैरान करने की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने सुपरमैन शर्ट पहनने की इच्छा जताई थी.


सुपरमैन दिखना चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप


व्हाइट हाउस ने अभी तक ट्रंप के ताजा कोरोना वायरस टेस्ट के नतीजों को सार्वजनिक नहीं किया है. लेकिन ट्रंप कोविड-19 के इलाज के बाद खुद को पूरी तरह स्वस्थ दिखाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. शनिवार की दोपहर ट्रंप कुछ समय के लिए व्हाइट हाउस पहुंचे सैकड़ों समर्थकों के बीच आए. 2 अक्टूबर को उन्होंने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का ऐलान किया था.


अगली रात उन्हें वाल्टर रीड मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने कई फोन कॉल किए. जहां उन्होंने शारीरिक रूप से खुद को कमजोर दिखाई देने का विचार रखा. खबर के मुताबिक, अस्पताल से डिस्चार्ज होते वक्त उनका इरादा सुपरमैन शर्ट पहनने का था.


राष्ट्रपति की सेहत से जुड़ी अनिश्चितता बढ़ी


व्हाइट हाउस के डॉक्टर सीन कोनली के ट्रंप से जुड़ी सेहत की ब्रीफिंग के बाद अनिश्चितता और बढ़ गई है. उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के संक्रमण का अलग-अलग टाइमलाइन बताया. शुरू में उन्होंने दावा किया कि ट्रंप के स्वास्थ्य में 72 घंटे के इलाज के बाद सुधार आ रहा है. इसका मतलब हुआ कि ट्रंप 30 सितंबर को कोरोना वायरस की चपेट में आए होंगे. बाद में उन्होंने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा, "मैंने गलत तरीके से टाइमलाइन" बताया था.


उस वक्त, कोनली ट्रंप के इलाज से जुड़े कई सवालों से बचते नजर आए. खासकर उनसे जब पूछा गया कि क्या ट्रंप को ऑक्सीजन सपोर्ट की भी जरूरत पड़ी थी. सोमवार को राष्ट्रपति अस्पताल से बाहर निकल आए. उनका कई चुनावी अभियान और रैलियों में हिस्सा लेने का कार्यक्रम तय है. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को कम आंकते हुए भी नजर भी आए. उन्होंने वीडियो संदेश में लोगों को कोरोना वायरस से भयभीत नहीं होने की सलाह दी.


Coronavirus: ईरान में बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार ने मास्क पहनना किया जरूरी, उल्लंघन पर देना होगा जुर्माना


Coronavirus: महामारी से निपटने में 19 देशों की तत्परता पर सर्वे, चीन के लोग सरकार के रवैये से सबसे ज्यादा खुश