Israel Hamas War: युद्ध-विराम के बीच इजरायल पर 6 फिलिस्तीनियों को मारने के आरोप लगे हैं. पांच मौतें जेनिन शहर में हुईं और छठी मौत नब्लस शहर के पास एक गांव यत्मा में हुई है. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शनिवार (25 नवंबर) देर रात और रविवार (26 नवंबर) की सुबह कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजरायली सेना ने एक नाबालिग सहित छह फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी. 


फिलिस्तीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी वाफा न्यूज ने दावा किया कि इजरायली सेना ने कई दिशाओं से जेनिन पर हमला किया और गोलियां चलाईं. इसके अलावा फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी ने दावा किया कि इजरायली सेना ने सरकारी अस्पतालों और रेड क्रिसेंट सोसाइटी के मुख्यालय की घेराबंदी कर दी है. इजरायली सैन्य प्रवक्ता की दफ्तर ने कहा कि वह इन रिपोर्टों की जांच कर रहे हैं.


इजरायली सेना पर हमास ने लगाए आरोप


बीते दिन हमास ने भी इजरायल पर युद्ध-विराम के उल्लंघन का आरोप लगाया है. हमास ने कहा कि इजरायल गाजा में ड्रोन के जरिए निगरानी कर रहा है जो कि समझौते की शर्तों के खिलाफ है. वह गाजा में मानवीय सहायता के लिए ट्रक नहीं भेज रहा है. हालांकि इजरायल ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है और रविवार को ट्रकों के भेजे जाने की वीडियो साझा की है.


इजरायली सेना ने गाजा को भेजी सहायता


इजरायली सेना ने कहा है कि मानवीय सहायता सामाग्री के साथ 200 ट्रक अंतर्राष्ट्रीय सहायता संगठनों को भेजे गए. इन ट्रकों भोजन, पानी, आश्रयों के लिए उपकरण और चिकित्सा उपकरण शामिल हैं.






ये भी पढ़ें:
Imran Khan Marriage: इमरान खान की शादी के खिलाफ अदालत में याचिका दायर, इस्लामी रिवाजों को दरकिनार करने का आरोप