Israel-Hamas War Al-Qaeda Target US: इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध के दौरान आतंकवादी संगठन अल-कायदा अमेरिका के रुख की वजह से गुस्से में हैं. इसकी वजह से वे लोग अमेरिका के दिग्गज बिजनेस टायकून को निशाना बनाना चाहते हैं. उन्होंने अपने चैट रूम के माध्यम से अमेरिकी बिजनेस दिग्गज एलन मस्क, बिल गेट्स और सत्या नडेला की हत्या करने और अमेरिकी अर्थव्यवस्था को निशाना बनाने की धमकी दी है.


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक पैन-इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-कायदा ने अपने समर्थकों से अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांसीसी कंपनियों की तरफ से ऑपरेट होने वाली फ्लाइट पर भी हमला करने की अपील की है. अल-कायदा की सूची में अमेरिकन एयरलाइंस, कॉन्टिनेंटल, डेल्टा, ब्रिटिश एयरवेज, एयर फ्रांस और एयर फ्रांस-केएलएम शामिल हैं.


अल-कायदा का ओपन-सोर्स जिहाद मैसेज
पैन-इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-कायदा समूह की मीडिया शाखा अल-मालाहेम ने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी इजरायल के जारी युद्ध को समर्थन देने के कारण निशाने पर हैं, जिसमें गाजा पट्टी में 20,000 से अधिक लोग मारे गए हैं. एक वीडियो क्लिप में समूह ने फिलिस्तीन के समर्थन में ओपन-सोर्स जिहाद का आह्वान किया है. उन्होंने विश्व स्तर पर महत्वाकांक्षी मुजाहिदीन को किचन के समान का इस्तेमाल करके बम बनाने की जानकारी भी दी है.


अल-कायदा ने कहा कि मस्क, गेट्स और पूर्व अमेरिकी फेडरल रिजर्व अध्यक्ष बेन बर्नानके यहूदी-अमेरिकी अर्थव्यवस्था का हिस्सा है. इसकी वजह से वे सारे लोग हमारे निशाने पर हैं. उन्होंने इजरायल हमास युद्ध में यहूदियों का समर्थन किया है.


ओपन सोर्स के जरिए लोन वुल्फ की ट्रेनिंग
अल-कायदा का ओपन सोर्स जिहाद अभियान चरमपंथी साहित्य के माध्यम से मुसलमानों को लुभाने की कोशिश की जा रही है. इसके अलावा उन्हें बम बनाने के लिए जरूरी बेसिक ट्रेनिंग देने और लोन वुल्फ की तरह काम करने के बारे में सिखाया गया जा रहा है. ओपन सोर्स जिहाद शब्द पहली बार जुलाई 2010 में अल मालाहेम ने अपनी अंग्रेजी पत्रिका में लिखा था.


अल-कायदा के एक वीडियो में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित विश्व नेताओं से मुलाकात करते हुए दिखाया गया. अल-कायदा ने उन पर इस्लाम पर युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया है. 


ये भी पढ़ें:Israeli Attack On Lebanon: लेबनान में इजरायल ने किया बड़ा हमला, हिजबुल्लाह नेता समेत चार लड़ाके ढेर, बिगड़ सकते हैं हालात