Pakistani Public Reaction on Israel Hamas War: इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच जारी जंग की आग धीरे-धीरे पुरी दुनिया को अपने लपटें में लेने की कोशिश कर रही है. इस दौरान दुनिया के काफी देशों में इजरायल और फलस्तीन के समर्थन में विरोध प्रदर्शन चल रहे है. इसी बीच पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने आवाम से युद्ध के हवाले से प्रतिक्रिया ली.  



पाकिस्तानी यूट्यूबर ने एक शख्स से इजरायल हमास युद्ध को लेकर सवाल किया. इस पर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि इस वक्त फलस्तीन में रहने वाले मुसलमानों पर बहुत ही जुल्म हो रहा है. हमें वहां रहने वाले मुसलमानों के लिए कुछ करना चाहिए. मैं तो अल्लाह से दुआ करूंगा कि इजरायल पूरी तरह से नेस्तनाबूद हो जाए.


इजरायल नॉन स्टॉप गाजा पट्टी पर हवाई हमले
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमास के हमले के बाद से इजरायल नॉन स्टॉप गाजा पट्टी पर हवाई हमले कर रहा है. इस वक्त इजरायल के साथ दुनिया की हर बड़ी ताकत शामिल है, जिसमें अमेरिका सबसे बड़ा नाम है. मैं तो यही चाहता हूं कि फलस्तीन को अल्लाह ताकत दे और इजरायल के खिलाफ लड़ने का हौसला दें.



आपको बता दें कि इस युद्ध में ईरान लगातार पर्दे के पीछे हमास के लड़ाकों को मदद कर रहा है. इसके अलावा लेबनान के हिजबुल्ला के साथ भी इजरायल की लड़ाई शुरू हो चुकी है. इस दौरान इजरायल ने हिजबुल्ला के करीब 19 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है.


10 लोगों ने गाजा पट्टी खाली कर दिया
इजरायल हमास का युद्ध धीरे-धीरे नई शक्ल ले रहा है. एक तरफ जहां दुनिया की करीब सारे इस्लामिक देश इजरायल के खिलाफ है, वहीं इजरायल के साथ अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन, इटली और भारत खड़ा है. इजरायल ने साफ तौर पर कह दिया है कि वो हमास का पूरी तरह से सफाया करना चाहता है. इजरायल ने बकायदा इसके लिए तीन स्टेज का प्लान भी तैयार किया है कि वो कैसे गाजा पट्टी से हमास के लड़ाकों को हटाएगा. इसके लिए उन्होंने फलस्तीनियों को गाजा पट्टी खाली करने का आदेश दे दिया है, जिसके चलते करीब 10 लोगों ने गाजा पट्टी खाली कर दिया है.


ये भी पढ़ें: Israel Hamas War Live Update: कब्जे वाले वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में अल-अंसार मस्जिद पर इजरायल ने किया हवाई हमला, अंडरग्राउंड टेररिस्ट कैंप को बनाया निशाना