Israel-Hamas War: मिस्त्र और कतर की मध्यस्थता में पेश किए गए सीजफायर प्रस्ताव को हमास ने मंजूर कर लिया है. हालांकि, इस प्रस्ताव को मंजूर किए जाने के बीच इजरायल की सेना ने मंगलवार (7 मई) को दक्षिणी गाजा पट्टी के राफा शहर पर हमले किए, जिसमें कम से कम 20 लोग मारे गए हैं. 


इजरायल के हमले को देखते हुए जॉर्डन ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी दी है. जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने कहा कि गाजा में फिलिस्तीनियों का एक और नरसंहार होने वाला है. उन्होंने कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय समुदाय गाजा पट्टी में राफा शहर में जारी इजरायली सैन्य हमले को रोकने में नाकाम रहता है तो इजरायली सैनिक वहां फिलिस्तीनियों का नरसंहार कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए सभी देशों को अभी से कार्रवाई करनी चाहिए.


इजरायल ने आवासीय इमारतों को बनाया निशाना


फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफा की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल ने राफा में कम से कम चार आवासीय इमारतों को निशाना बनाया, जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने मंगलवार को एक प्रेस बयान में कहा कि उनके लड़ाकों ने राफा क्रॉसिंग के आसपास तैनात इजरायली सैनिकों पर हमला किया. 


IDF का आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू


आईडीएफ ने मंगलवार को कहा कि सैनिकों ने गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा शहर में 'एक सटीक आतंकवाद विरोधी अभियान' शुरू कर दिया है और गाजा में राफा क्रॉसिंग पर परिचालन नियंत्रण हासिल कर लिया है. बता दें कि इजरायल ने पूर्वी राफा के कुछ हिस्सों में रहने वाले लगभग 100,000 गाजा वासियों को वहां से निकलने का आदेश दिया था. साथ ही उनसे सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया था.


(IANS इनपुट के साथ)


यह भी पढ़ें- Israel Rafah Attack : हमास के आखिरी गढ़ राफा पर इजराइल का बड़ा हमला, मिस्र से सटी सीमा पर कब्जा, पढ़ें बड़े अपडेट्स