Israel-Hamas War Minister Son Died: इजरायल और हमास के बीच बीते 63 दिनों से घमासान युद्ध जारी है. इस दौरान दोनों पक्षों के तरफ से लगातार हमलें हो रहे हैं. हालांकि, इजरायल ने युद्ध की घोषणा करने के बाद से गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ हवाई हमले और जमीनी आक्रण शुरु कर दिया. इसी बीच इजरायल के नेशनल यूनिटी पार्टी के नेता बेनी गैंट्ज ने गुरुवार (7 दिसंबर) को कहा कि इजरायल के कैबिनेट मंत्री और पूर्व सैन्य प्रमुख गादी ईज़ेनकोट के 25 वर्षीय बेटे मेजर गैल ईसेनकोट की उत्तरी गाजा पट्टी में लड़ाई के दौरान मौत हो गई.


नेशनल यूनिटी पार्टी के सदस्य ईज़ेनकोट और गैंट्ज, जो एक पूर्व सेना प्रमुख भी हैं, वो हमास के तरफ से किए गए 7 अक्टूबर के घातक हमले के तुरंत बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार में शामिल हो गए थे. इजरायली मीडिया के मुताबिक उत्तरी गाजा में एक सुरंग की शाफ्ट में विस्फोट के बाद मेजर ईसेनकोट बुरी तरह घायल हो गए. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.


इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने दी प्रतिक्रिया
इजरायल के नेशनल यूनिटी पार्टी के नेता बेनी गैंट्ज़ एक बयान में कहा, "पूरे इजरायल के साथ मिलकर मैं गादी और उनके पूरे परिवार को अपना समर्थन देता हूं. हम सभी उस नेक मकसद के लिए लड़ते रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसके लिए गैल की मृत्यु हुई है". इस पर इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका और उनकी पत्नी का दिल टूट गया है. मेजर गैल ईसेनकोट एक सच्चे हीरो थे. हमारे नायक की मृत्यु बर्बाद नहीं जाएगी. हम जीत तक लड़ते रहेंगे.


कैबिनेट मिनिस्टर एक पूर्व जनरल
63 वर्षीय गादी ईसेनकोट एक रिटायर जनरल हैं, जिन्होंने 2015-19 तक इजरायल के जनरल स्टाफ के प्रमुख के रूप में काम किया था. वो नेतन्याहू की आपातकालीन सरकार के वर्तमान सदस्य भी हैं. उन्हें उनके बेटे की मौत की खबर दी गई थी. इसके अलावा IDF कहा कि गुरुवार (7 दिसंबर) को एक अन्य सैनिक की मौत हो गई, जिसका नाम सार्जेंट मेजर जोनाथन डेविड डिच था. उनकी उम्र 34 साल थी. उनकी मौत दक्षिणी गाजा में हुई.


ये भी पढ़े:Chinese Minister Death: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के इशारों पर की गई मंत्रियों की हत्या? किन गेंग समेत ली शांगफू की हुई मौत, रिपोर्ट में दावा