Israel Hamas Ceasefire: इजरायली रक्षा बलों ने सीजफायर को लेकर नई जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि जब तक बाकी बचे बंधकों को छोड़ने को लेकर समझौता नहीं हो जाता तब तक इलाके में युद्धविराम जारी रहेगा. इजरायली सेना ने ये बयान तब दिया है जब युद्धविराम को खत्म होने में कुछ मिनट ही बचे थे. इजरायली सेना ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "सीजफायर को कुछ और समय के लिए जारी रखा जा रहा है क्योंकि बाकी बचे बंधकों को छोडे़ जाने की मध्यस्थता की जा रही है."


कहा फंसा मामला?


युद्धविराम समझौते की शर्तों के मुताबिक, एक दिन के युद्धविराम के एवज में 10 बंधकों को रिहा किया जाना था. लेकिन गुरुवार को छोड़े जाने वाले बंधकों की लिस्ट में सिर्फ आठ लोगों का नाम था, इसमें 6 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल थे.


हमास ने बुधवार को 2 रूसी महिलाओं को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सम्मान में छोड़ा था. अब वह उन दो बंधकों को भी गुरुवार की लिस्ट में जोड़कर 10 बंधकों की गिनती पूरा कर रहा है. हमास के इस लिस्ट को लेकर इजरायल नाराज भी हुआ और आगाह किया कि अगर शर्तों का उल्लंघन किया जाता है तो वह सीजफायर खत्म कर देगा.






इजरायल की धमकी के बाद हमास ने 10 बंधकों की सूची भेजी है. टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के दफ्तर ने इसकी पुष्टि की है. प्रधानमंत्री के दफ्तर ने कहा है कि नई सूची समझौते की शर्तों के तहत है.


ये भी पढ़े:


Pakistan Public On PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लग सकता है तगड़ा झटका! 2025 में होने वाले चैंपियन ट्रॉफी के आयोजन पर गहराए संकट के काले बादल, जानें आवाम का रिएक्शन