Israel Hamas War: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (imran khan) की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) का झंडा लेकर फलस्तीन के लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए उनके समर्थन में देश के अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन कर रहे कई समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार को पीटीआई के कम से कम 50 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया, जो फलस्तीनियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए लाहौर, इस्लामाबाद, वेहारी, मुल्तान और गुजरांवाला शहरों में एकत्रित हुए थे.


फलस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन


पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में धार्मिक दलों ने देश भर में फलस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन किए, लेकिन केवल PTI के झंडे रखने वालों को हिरासत में लिया गया. PTI ने सरकारी मशीनरी के इस्तेमाल और देश के अलग-अलग हिस्सों में शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों की गैरकानूनी हिरासत की कड़ी निंदा की है, जो युद्ध से तबाह और घिरे फलस्तीनियों के लिए एकजुटता और समर्थन व्यक्त कर रहे थे.


PTI के झंडे वाले हुए गिरफ्तार


PTI के एक प्रवक्ता ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सरकारी मशीनरी के इस्तेमाल को शर्मनाक बताया. उन्होंने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि नागरिकों को उत्पीड़ित फलस्तीनियों के प्रति एकजुटता और समर्थन व्यक्त करने और PTI के झंडे ले जाने के एकमात्र अपराध के लिए गिरफ्तार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले साल अप्रैल में खान को सत्ता से बेदखल करने के बाद राजनीतिक प्रतिशोध के तहत लगातार की जा रही दमनकारी कार्रवाई के तहत इसे किया गया.


PTI के प्रवक्ता ने लगाए आरोप


PTI के प्रवक्ता ने कहा कि देश की सबसे लोकप्रिय पार्टी को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के अधिकार से वंचित करना शर्मनाक और निंदनीय है. उन्होंने अधिकारियों के दोहरे मानदंड अपनाने को लेकर उन पर निशाना साधा.


आपको बता दें कि भ्रष्टाचार के एक मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी की प्रतिक्रिया में मई की शुरुआत में PTI कार्यकर्ताओं ने देश के अलग-अलग हिस्सों में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले के बाद से पार्टी को सैन्य प्रतिष्ठान के किसी भी राजनीतिक गतिविधि में भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई है. इमरान खान सहित कथित तौर पर 10,000 से अधिक PTI कार्यकर्ता जेल में हैं.


ये भी पढ़ें:Israel Hamas War: US के इजरायल को समर्थन करने को लेकर हुआ सर्वे, निकले चौकाने वाले नतीजे, इतने फीसदी लोगों ने अमेरिका को ठहराया सही