Israel Gaza Attack: शनिवार को हुए हमलों के बाद इजरायल लगातार गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बना रहा है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पहले ही सपसहत कर चुके हैं कि इजरायली सेना हमास के आतंकियों को चुन-चुनकर खत्म करेगी. ऐसे में इजरायली सेना अपनी कार्रवाई की वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी साझा कर रही है. अब इजरायल के सुरक्षा बलों ने दावा किया है कि उसने लगभग 250 बंधकों को हमास के चंगुल से जिंदा छुड़ा लिया है.  


गौरतलब है कि हमास ने कई इजरायलियों को बंधक बना लिया था, जिन्हें छुड़ाने के लिए इजरायल लगातार दबाव बना रहा है. ऐसे में इजरायली सेना की कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को एक्स पर पोस्ट करते हुए इजरायल डिफेन्स फ़ोर्स ने लिखा है, "7 अक्टूबर को सूफा सैन्य चौकी पर नियंत्रण हासिल करने के संयुक्त प्रयास में फ्लोटिला 13 स्पेशल यूनिट को गाजा सुरक्षा बाड़ के आसपास के क्षेत्र में तैनात किया गया था. जवानों ने करीब 250 बंधकों को जिंदा बचाया है. इसके साथ ही, इस ऑपरेशन में 60 से अधिक हमास लड़ाकों को मार गिराया गया और 26 को जिंदा पकड़ लिया है. पकड़े गए आतंकवादियों में हमास दक्षिणी नौसेना डिवीजन के उप कमांडर मुहम्मद अबू अली भी शामिल है.






करीब एक मिनट के इस वीडियो में इजरायली सुरक्षा बलों को फायरिंग के बीच जवाबी कार्रवाई करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में इजरायली सैनिकों के एक समूह को एक बिल्डिंग के अंदर जाते हुए देखा जा सकता है. इस दौरान जवान फायरिंग भी कर रहे हैं. ऐसा करते हुए सैनिक बंकर में घुस जाते हैं और बंधकों को बचा लेते हैं. 


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार फ़लस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि इजरायल की बमबारी में अब तक 1,537 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 500 बच्चे और 276 महिलाएं हैं.वहीं, हमास के हमले में अब तक 1300 इजरायली मारे गए हैं.


ये भी पढ़ें: Israel Gaza Attack: '24 घंटों में खाली करें उत्तरी गाजा', इजरायल की वॉर्निंग, UN बोला- आधी आबादी खाली कराना नामुमकिन