Israel Gaza Attack: इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है. दोनों तरफ से ताबड़तोड़ हमले हो रहे हैं. इसी बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फलस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास को आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) से भी बदतर बताया है. उन्होंने इजरायल पर हुए हमले की एक तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा कहते हुए चरमपंथी संगठन हमास पर निशाना साधा. 


गौरतलब है कि इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से बातचीत के दौरान हमास के हमले के बारे में जानकारी दी. इजरायल ने इस फ़ोन कॉल का वीडियो भी जारी किया है. इजरायल और हमास संघर्ष पर अमेरिका नजर बनाये हुए है. साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुलकर इजरायल का साथ दिया है. मालूम हो कि संघर्ष शुरू होने के बाद से दोनों नेताओं की फोन पर तीसरी बार बात हुई.


बाइडेन को बताया युद्ध का हाल 


बुधवार (11 अक्टूबर) को अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से बातचीत के दौरान पीएम नेतन्याहू ने बताया, "मैं आपके सामने उस मुश्किल हालात की सही तस्वीर पेश करना चाहता हूं, जिसका हम सामना कर रहे हैं. शनिवार को हम पर हमला हुआ और मैं कह सकता हूं कि हमने होलोकॉस्ट (यहूदियों का नरसंहार) के बाद से ऐसा नहीं देखा था."






नेतन्याहू दे चुके हैं धमकी 


इससे पहले नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा कि इजरायल ने यह युद्ध शुरू नहीं किया है, लेकिन इसे खत्म जरूर करेगा. इजरायल की सेना ने बुधवार को बताया है कि शनिवार को हुए हमले में अब तक 1200 लोगों की मौत हुई है और 2700 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं, गाजा में जारी इजरायल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1055 हो गई है. 


फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में अब तक 1055 लोग मारे गए हैं और 5100 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं. शनिवार को हमास के हमले के बाद से इजरायल जवाबी कार्रवाई कर रहा है. इजरायल की सेना के मुताबिक बीती रात उसने हमास के दो सौ से ज़्यादा ठिकानों पर हमले किए.


ये भी पढ़ें: Pakistan Terrorist Shahid Latif: जानें कौन था पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ जो मारा गया? इंडियन एयरलाइंस हाइजैक में रह चुका है आरोपी