Gaza Refugee Camp Bombed: गाजा के सबसे बड़ा शरणार्थी शिविर में हुए भयानक हमले के बाद गाजा के लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. मंगलवार को सिलसिलेवार धमाकों के बाद इजरायली सेना ने दावा किया कि शरणार्थी शिविर में हमास कमांडर की भी मौत हो गई, जिसका हाथ 7 अक्टूबर के हमले में था. इजरायली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कोनरिक्स ने बताया है कि गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर हमले में इजरायल के निशाने पर हमास का सीनियर कमांडर इब्राहिम बियारी था.


जोनाथन कोनरिक्स ने दावा किया है कि इस हमले में हमास के 'कई लड़ाके' भूमिगत सुरंगों में मारे गए हैं. इन सुरंगों से ही बियारी ऑपरेशन का अंजाम देता था. इजरायली डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने भूमिगत सुरंगों की नेटवर्क को निशाना बनाया था जिसके कारण आसपास की कई इमारतें ढह गई, इस नुकसान को टाला नहीं जा सकता था. 


आईडीएफ ने कहा कि वह हमले के बाद हुए व्यापक नुकसान की खबरों पर नजर बनाए हुए है.  मरने वालों का स्पष्ट आंकड़ा अब तक सामने नहीं आया है. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने हमले में मरने वालों की संख्या 50 तक बताई है. वहीं फिलिस्तीन रेड क्रेसेंट सोसाइटी ने कहा कि हादसे में 25 लोगों की मौत हुई है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में 150 लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है.


हमास की सैन्य शाखा एजेदीन अल-कासिम ब्रिगेड ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन गाजा में इजरायली बलों के लिए "कब्रिस्तान" बनाने की कसम खाई है. संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को कहा कि गाजा पट्टी हजारों बच्चों के लिए ''कब्रिस्तान'' बन गई है. संयुक्त राष्ट्र ने कहा,"मारे गए बच्चों की रिपोर्ट की गई संख्या बहुत ही कम समय में दर्जनों, सैंकड़ो और फिर हजारों में बदल गई. गाजा में हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इजरायली हमले में अब तक 8500 से ज्यादा मौतें हुई हैं.


ये भी पढ़ें:
अमेरिका में भारतीय लड़के की कनपटी पर चाकू से हमला, हालत गंभीर