Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के दौरान बड़ी खबर सामने आई है. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा से बंधकों की रिहाई के लिए इजरायली कैबिनेट मंगलवार (21 नवंबर) को शाम 8 बजे हमास के साथ डील पर मुहर लगा सकती है.


इस बीच कई मीडिया हाउस इस बात की भी रिपोर्ट दे रहे हैं कि अधिकारी हमास के साथ बंधकों की रिहाई के डील को अंतिम मंजूरी देने के लिए यह मीटिंग कर रहे हैं.


'हमें जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी'
इससे पहले दक्षिणी इजरायल में रिजर्व सैनिकों के साथ बैठक करते हुए प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम एक समझौते की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मुझे अभी भी बहुत कुछ कहना चाहिए, लेकिन मुझे उम्मीद है कि हमें जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी."


वहीं, एक स्थानीय न्यूज चैनल ने भी एक वरिष्ठ इजरायली अधिकारी के हवाले से कहा, "हम एक समझौते के बहुत करीब हैं. फिलहाल कुछ तकनीकी मुद्दों को हल किया जाना बाकी है."  


50 बंधक हो सकते हैं रिहा
अधिकारी ने कहा कि हमास के साथ एक समझौता हो सकता है, जिसमें  योजनाबद्ध युद्धविराम के बदले कम से कम 50 लोगों को रिहा कर दिया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि समझौते के तहत रिहा किए जाने वाले लोगों में लगभग 40 बच्चे, उनकी माताएं और अन्य महिलाएं होने की उम्मीद है.


कथित तौर पर बंधकों की रिहाई के बाद गाजा में युद्ध में युद्धविराम हो जाएगा. कुछ रिपोर्टों के अनुसार इजरायल युद्धविराम के दौरान दिन में कई घंटों तक गाजा के कुछ हिस्सों या पूरे पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करना भी बंद कर देगा. द टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक किसी भी बंधक रिहाई डील को मंजूरी देने के लिए कैबिनेट के समर्थन की आवश्यकता होती है. 


यह भी पढ़ें- Canada Reclaim Swastika Campaign: कनाडा में हिंदू आस्था से जुड़े प्रतीक के लिए लड़ाई हुई शुरू, इंडो-कैनेडियन समुदाय ने रिक्लेम स्वस्तिक अभियान का किया आगाज