Iranian President Ebrahim Raisi death: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और उनके विदेश मंत्री की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत की खबर सामने आ रही है. इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर घने कोहरे में पहाड़ी इलाके को पार करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. रॉयटर्स ने एक ईरानी अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट दी. एएनआई ने भी इब्राहिम रईसी की मौत से जुड़ी खबर को लेकर एक्स पर ट्वीट किया है. 


ईरान के प्रेस टीवी ने भी इब्राहिम रईसी की मौत की पुष्टि की है. प्रेस टीवी ने ट्वीट करते हुए लिखा. 'राष्ट्रपति रईसी, विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान के गवर्नर मालेक रहमती, पूर्वी अजरबैजान के शुक्रवार की प्रार्थना के इमाम मोहम्मद अली आले-हाशेम और कई अन्य यात्रियों के साथ एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हो गए हैं.' यहा हादसा ईरान के उत्तरपश्चिम में हुआ है.' 


हादसे के दौरान आसमान में छाया था धुंध
रॉयटर्स के मुताबिक, यह हादसा तबरीज के पास हुआ है, ईरानी राष्ट्रपति हेलिकॉप्टर से अजरबैजान से वापस ईरान की राजधानी तेहरान लौट रहे थे. इस दौरान हेलिकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया. हादसे के समय क्षेत्र का मौसम काफी खराब था. रेस्क्यू अभियान में जुटे कर्मियों को भी धुंध और कोहरे की वजह से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. माना ये जा रहा है कि मौसम खराब होने की वजह से हेलिकॉप्टर का पता लगाने में काफी वक्त लगा है. रेस्कयू अभियान के दौरान के कई वीडियो फुटेज सामने आये हैं, जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि कई जगहों पर पानी भरा है और घना कोहरा छाया है.  






ऊंची पहाड़ियों के बीच हुआ हादसा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस स्थान पर हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, वहां पर ऊंची पहाड़ियां हैं. हादसे में हेलिकॉप्टर लगभग पूरी तरह से नष्ट हो गया है, विमान का मात्र पिछला हिस्सा नीले और सफेद रंग में दिख रहा है. एक्स पर कुछ लोग हादसे पर सवाल कर रहे हैं कि यह हादसा हुआ है या कराया गया है? फिलहाल, अभी तक इतनी ही जानकारी मिल पाई है कि हेलिकॉप्टर में सवार सभी 9 लोगों की मौत हो गई है. 


यह भी पढ़ेंः जिस हेलीकॉप्टर 'बेल 212' में इब्राहिम रईसी थे, वह पहले भी ले चुका है कई लोगों की जान, अमेरिका से है लिंक