Indian Student Stabbed In US : अमेरिका के इंडियाना में चाकू से हुए हमले में घायल भारतीय छात्र वरुण राज की मौत हो गई है. यह जानकारी वालपराइसो यूनिवर्सिटी ने दी है. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते एक हमलावर ने 24 वर्षीय भारतीय को एक फिटनेस सेंटर में चाकू मार दिया गया था, जिसके बाद गंभीर रूप से घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती किया गया था. छात्र ने अब दम तोड़ दिया.


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वलपरासियो विश्वविद्यालय में कंप्यूटर विज्ञान के छात्र वरुण राज पर जॉर्डन एंड्राड नाम के शख्स ने 29 अक्टूबर को एक जिम में हमला कर दिया था. हमले में छात्र के सिर में चोट आई थी. जिसके बाद से ही उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी.


भारतीय छात्र पिछले काफी दिनों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर था. हालांकि उसे बचाया न जा सका. अधिकारी अभी भी मामले की जांच कर रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने मामले में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.


16 नवंबर को वरुण को दी जाएगी श्रद्धांजलि
शिकागो के पास वलपरासियो विश्वविद्यालय ने बुधवार (9 नवंबर) को अपने बयान में कहा, ''हम भारी हृदय से वरुण राज के निधन की जानकारी साझा कर रहे हैं. हमारे विश्वविद्यालय ने अपने एक बच्चे को खो दिया. इस दुख की घड़ी में हमारी संवेदनाएं वरुण के परिवार और उसके दोस्तों के साथ हैं."


वलपरासियो विश्वविद्यालय ने 16 नवंबर को वरुण को श्रद्धांजलि देने की योजना बनाई है. रिपोर्ट के अनुसार, वरुण वरुण कंप्यूटर साइंस में एमएस कर रहा था. वह अगस्त 2022 में अमेरिका आया था. रिपोर्ट के मुताबिक उसका कोर्स अगले साल पूरा होने वाला था.


हमलावर ने बताई हमले की वजह 
रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसपर धारदार हथियार से हमला करने और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. हमला करने के आरोपी ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि उसे जिम में मसाज कराना था. जब वो मसाज रूम में गया तो वहां वरुण मौजूद था, जिसको वह पहचानता नहीं था. हमलावर ने बताया कि उसे वरुण थोड़ा अजीब' लगा. ऐसे में उसने भारतीय छात्र पर हमला कर दिया. 


ये भी पढ़ें: UK PM Celebrate Diwali: UK के पीएम ऋषि सुनक ने सरकारी आवास पर मनाई दिवाली, सोशल मीडिया यूजर बोले- 'ब्रिटेन में एक और मोदी...'