London: लंदन में भारतीय मूल के एक 38 वर्षीय व्यक्ति की शुक्रवार (16 जून) को चाकू मारकर हत्या कर दी गई. एक हफ्ते में यह तीसरी ऐसी घटना है, जिसमें भारतीय को निशाना बनाया गया है. हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 


मेट्रोपॉलिटन पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान अरविंद शशिकुमार के तौर पर की गई है. जो मूल रूप से केरल का रहने वाला था. शुक्रवार को उसके रूममेट सलमान सलीम ने कथित तौर पर उसकी छाती पर चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी. छात्र वीजा पर आने के बाद शशिकुमार पिछले 10 साल से ब्रिटेन में रह रहे थे. पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय सलमान सलीम को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.


रूम मेट ने ही कर डाली हत्या 


दोनों साउथेम्प्टन वे, कैंबरवेल में हाउस शेयर में साथ रहते थे. पुलिस के मुताबिक दोनों में किसी बात को लेकर पहले कहासुनी हुई, जिसके बाद मामला बिगड़ता चला गया और नौबत मारपीट की आ गई. जिसके बाद आरोपी ने कथित तौर पर अरविंद शशिकुमार की चाकू से गोद हत्या कर दी. मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि घटना 16 जून की है. जब शुक्रवार की रात 1.31 बजे घटनास्थल पर ही अरविंद शशिकुमार की मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की अनुसार, शशिकुमार की मौत सीने में चाकू लगने की वजह से हुई है. 


नहीं थम रहे भारतीयों पर हमले 


पुलिस ने बताया कि घटना के बारे में मृतक के परिवार को सूचित कर दिया गया है और मामले की जांच विशेषज्ञ क्राइम कमांड की मदद से की जा रही है. गौरतलब है कि इससे कुछ दिन पहले ब्रिटेन से ‘मास्टर ऑफ साइंस (MSC)' की पढ़ाई कर रही हैदराबाद की तेजस्विनी कोंथम (27) की उत्तरी लंदन स्थित उनके घर में चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी. केम्बरवेल और पेखम के सांसद हैरियट हरमन ने भारतीय नागरिक के मौत को एक भयानक हत्या बताया. साथ ही उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त की. 


ये भी पढ़ें: Rishi Sunak: बुलेटप्रूफ जैकेट पहन एक्शन में दिखें ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक, 20 देशों के 105 लोग गिरफ्तार