Pakistan Fear: अमेरिकी मीडिया में भारतीय जासूसों को लेकर दावा किए जाने के बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने पाकिस्तान के अंदर भारतीय जासूसों द्वारा पाकिस्तानी नागरिकों के मारे जान की बात कही है. प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने देश में आतंकी हमलों के साथ पाकिस्तान की धरती पर पाकिस्तानी नागरिकों की हत्याओं में भारतीय एजेंटों के शामिल होने का ठोस सबूत दिया है. जहरा बलूच ने ऑस्ट्रेलिया में कथित जासूसी नेटवर्क और खालिस्तानी आतंकी पन्नू की हत्या की साजिश को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में भारत पर आरोप लगाया है. 


जहरा बलूच ने कहा कि पाकिस्तान पहले भी कह चुका है कि भारत का जासूसी नेटवर्क कई द्वीपों तक फैल गया है और अब यह अंतरराष्ट्रीय चिंता का विषय बन गया है. जहरा ने कहा कि 'इस तरह की कार्रवाइयां अवैध हैं. अंतरराष्ट्रीय कानून, संयुक्त राष्ट्र चार्टर के साथ न्याय के बुनियादी सिद्धांतों और उचित प्रक्रिया का उल्लंघन हैं.' इस दौरान पाकिस्तानी प्रवक्ता ने इस मामले में भारत को जिम्मेदार ठहराने की दुनिया से अपील की.


पाकिस्तान की दुनिया से अपील
बलूच ने कहा कि 'हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह करते हैं कि भारत के अवैध कृत्यों और उसके द्वारा अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन करते हुए विदेशों में की जा रही कार्रवाइयों के लिए जिम्मेदार ठहरायें'. दरअसल, पिछले महीने ब्रिटिस अखबार द गार्जियन ने अपने एक रिपोर्ट में दावा किया था कि पिछले तीन सालों में पाकिस्तान में कम से कम 20 भारत विरोधी आतंकियों की हत्या कर दी गई. अखबार ने इस मामले में भारतीय खुफिया एजेंसियों के एजेंटों के शामिल होने की बात कही थी. फिलहाल, अखबार ने इस मसले में कोई सबूत नहीं दिए.


पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मिला मुद्दा
द गार्जियन की रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान की जनता ही अपनी सरकार और एजेंसियों पर सवालिया निशान खड़ा करना शुरू कर दिया. इस मसले के बाद पाकिस्तान को जबरदस्त चिटमिटी लगी है. अब अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट और ऑस्ट्रेलिया में कथित भारतीय जासूसी नेटवर्क की खबरों ने पाकिस्तान को एक बार फिर भारत के खिलाफ प्रोपेगैंडा फैलाने का मौका दे दिया है. पाकिस्तान की विदेश प्रवक्ता इस मुद्दे को भुनाने में लग गई हैं. अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट ने हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट में खालिस्तानी आतंकी पन्नू की हत्या की कथित साजिश में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के एक अधिकारी का नाम लिया था. 


यह भी पढ़ेंः Imran Khan: 'पाकिस्तान में घुसकर हत्याएं कर रहा भारत', इमरान का बड़ा आरोप, सेना को लेकर कही ये बात