Imran Khan News: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि भारत पाकिस्तान के अंदर हत्याएं कर रहा है. इमरान खान ने देश और अफगानिस्तान तथा भारत से लगी सीमाओं पर गंभीर सुरक्षा स्थिति के बारे में चेतावनी भी दी है. हालांकि, ये पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान की ओर से इस तरह के आरोप लगाए गए हैं. इस साल जनवरी में भी पाकिस्तान की तरफ से आरोप लगाए गए थे कि भारत ने उसकी धरती पर हत्याएं की हैं. 


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भ्रष्टाचार के आरोपों में रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद इमरान खान ने ब्रिटेन के अखबार 'डेली टेलीग्राफ' में एक कॉलम लिखा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान उस दिशा में आगे बढ़ रहा है जो 1971 में उसके विभाजन की वजह बना था. उस समय पूर्वी पाकिस्तान खोना पड़ा, जो अब बांग्लादेश बन चुका है. पूर्व प्रधानमंत्री ने देश के हालातों के लिए सेना को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने सेना पर खुद की हत्या के प्रयास का आरोप भी लगाया है. 


भारत मुल्क के भीतर कर रहा हत्याएं: इमरान खान


इमरान खान ने लिखा, "बलूचिस्तान में बढ़े रहे आतंकवाद और अलगाववाद को देखा जा रहा है, जहां लोगों को जबरदस्ती गायब करने का मुद्दा गंभीरता के साथ बढ़ रहा है. अगर पाकिस्तान की सीमाओं की बात करें तो भारत पहले ही मुल्क के भीतर हत्याएं करने की बात स्वीकार कर चुका है. अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हालात अस्थिर बने हुए हैं." इमरान पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच चल रहे सीमा विवाद का जिक्र कर रहे थे, जिसे लेकर टकराव भी हो चुका है.


सेना पर लगाया हत्या की साजिश रचने का आरोप


पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने हालात के लिए देश के सैन्य प्रतिष्ठान यानी पाकिस्तानी सेना को दोषी ठहराया है. उन्होंने दावा किया है कि अब केवल उनकी 'हत्या' करना बाकी रह गया है. इमरान ने दोहराया है कि अगर उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी होता है, तो सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे. 


इमरान ने कहा, "सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वे कर सकते थे. अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना ही बाकी रह गया है. मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी हुआ तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, लेकिन मैं डरता नहीं हूं क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है. मैं गुलामी से ज्यादा मौत पसंद करूंगा."


यह भी पढ़ें: क्या भारत करा रहा है पाकिस्तान में आतंकियों की हत्या? हिंदुस्तान सरकार ने दिया ये जवाब