India Pakistan Couple: भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच भले ही दूरियां है. इसके बावजूद दोनों देशों के लोग एक-दूसरे के लिए प्यार-मोहब्बत जाहिर करते रहते हैं. वहीं कई ऐसे मौकों पर सरहद के दोनों पार से प्यार का पैगाम आता रहा है. इसी बीच भारत से एक नौजवान अपने पूरे परिवार के साथ पाकिस्तान पहुंच गया. पाकिस्तान के सुक्कुर में रहने वाली लड़की के साथ शादी के बंधन में बंध गया.


खबरों के मुताबिक, भारत के मुंबई में रहने वाले महिंद्रा कुमार ने सोशल मीडिया के जरिए पिछले साल मार्च के महीने में पाकिस्तानी लड़की से दोस्ती की. इसके बाद उन्होंने पूरे परिवार सहित अप्रैल में पाकिस्तान जाकर संजू नाम की एक हिंदू लड़की से शादी कर ली.


चंडीगढ़ की रहने वाली लड़की ने भी शादी की
मुंबई के महिंद्रा कुमार पिछले एक साल से संजू से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए जुड़े हुए थे. इसके बाद उन दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. वहीं दोनों ने मिलकर अपने परिवार को शादी के लिए मनाया और आखिरकार इस साल शादी कर ली. ये पहला मौका नहीं है, जब किसी भारतीय की शादी पाकिस्तान में रहने वाले से हुई हो.


इससे पहले हाल ही में भारत में चंडीगढ़ की रहने वाली शहनाज नाम की महिला ने पाकिस्तान के मौलापुर का रहने वाले जीशान नाम के लड़के से शादी की थी. शहनाज और जीशान के बीच निकाह की रस्म मावलापुर में हुई थी और दोनों के पास अपने देशों के वैलिड पासपोर्ट थे.


सानिया मिर्जा और  शोएब मलिक की शादी
पाकिस्तान की पुलिस ने शहनाज और जीशान शादी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक भारतीय लड़की 28 फरवरी को पाकिस्तान आई थी और इस समय देश में रह रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस के पास उसके आने-जाने और यात्रा से जुड़ी डिटेल का पूरा रिकॉर्ड मौजूद है. वैसे सरहद पार शादियां होना आम बात है.


इसका सबसे बड़ा उदाहरण पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) की शादी. सानिया मिर्जा भारत के हैदराबाद की रहने वाली हैं, जबकि शोएब मलिक पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट शहर के रहने वाले हैं.


ये भी पढ़ें:Pakistan Inflation: पाकिस्तान में एशिया में सबसे तेजी से बढ़ीं कीमतें, मुद्रास्फीति में इस पड़ोसी देश को भी पीछे छोड़ा, जानें कितनी हुई महंगाई दर