पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि इमरान खान आर्थिक मदद के लिए ‘भीख का कटोरा’ लेकर दुनियाभर की यात्रा कर रहे हैं.


बिलावल भुट्टो का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब इमरान खान शुक्रवार को तीन दिवसीय सऊदी अरब यात्रा के लिए निकले, जहां उन्हें दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करना था.


एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बिलावल का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने कहा- “इमरान खान भीख का कटोरा लेकर दुनियाभर की यात्रा कर रहे हैं. आपको दान के लिए कहने का अनुभव है लेकिन देश दान से नहीं चलता है.”  


उन्होंने आगे कहा- “इमरान खान सऊदी अरब का लोन चुकता करने के लिए चीन से 3 बिलियन अमेरिकी डॉलर उधार लेकर आए. सबसे पहले यह राष्ट्र को बताया जाना चाहिए कि वह किंगडम को लोन का चुकता कर रहे हैं.” पीपीपी चेयरमैन ने आगे कहा कि इमरान खान के इस सुनामी बदलाव का हर पाकिस्तानी खौफनाक कीमत अदा कर रहा है.


उन्होंने कहा कि गलत आर्थिक नीतियों ने आम लोगों की जीवन दुश्वार बना दिया है. बिलावल भुट्टो ने आगे कहा कि अगर आप पैसे उधार लाते हो तो वह बर्बाद जाएगा, भ्रष्टाचार की वजह से और लोग महंगाई की मार के नीचे दबे रहेंगे.


ये भी पढ़ें: FATF की ग्रे सूची से निकलने के लिए तड़प रहा पाकिस्तान, अब उठाने जा रहा ये नया कदम