Imran Khan Praises India: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर भारत (India) की स्वतंत्र विदेश नीति (Foreign Policy) की तारीफ की है. इमरान खान ने कहा "भारत और पाकिस्तान ने एक साथ स्वतंत्रता प्राप्त की. लेकिन अंतर देखें, भारत ने कभी किसी अन्य देश का युद्ध नहीं लड़ा. और पाकिस्तान ने अमेरिका द्वारा थोपे गए युद्ध के लिए अपने 80,000 लोगों का बलिदान दिया." पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान हाल में कई बार भारत की तारीफ कर चुके हैं.


इमरान  कई बार कर चुके हैं भारत की तारीफ 
पिछले दिनों इमरान खान ने भारत सरकार के पेट्रोल डीजल के दाम करने के फैसले की तारीफ की थी. खान ने  “ क्वाड का सदस्य होने के बावजूद भारत ने अमेरिका के दबाव को झेला और रूस से रियायती दर पर तेल खरीदकर जनता को राहत दी.” उन्होंने कहा, “ हमारी सरकार भी स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से यही हासिल करने के लिए काम कर रही थी.”


इमरान ने पिछले महीने संसद में अविश्वास प्रस्ताव से पहले भी भारत की प्रशंसा करते हुए इसे खुद्दार देश बताया था. इससे पहले भी उन्होंने कई मौकों पर भारत और उसकी स्वतंत्र विदेश नीति की तारीफ की है.


अविश्वस प्रस्ताव को इमरान ने बताया था विदेशी साजिश 
बता दें अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence Motion) के जरिए सत्ता से बेदखल किए गए इमरान खान (Imran Khan) दावा करते रहे हैं कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव एक "विदेशी साजिश" का परिणाम था जो कि उनकी स्वतंत्र विदेश नीति की वजह से उनके खिलाफ रची गई और उन्हें सत्ता से बेदखल करने के लिए विदेशों से पैसा भेजा गया. उन्होंने साजिश के पीछे अमेरिका का नाम लिया है, वाशिंगटन ने इस आरोप से इनकार किया है.


यह भी पढ़ें: 


Setback for China: चीन के मंसूबों को झटका, 10 प्रशांत राष्ट्रों के साथ व्यापक नए समझौते करने में रहा नकाम


Terrorist Training Camp: जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के अफगानिस्तान में है ट्रेनिंग कैंप- यूएन रिपोर्ट में खुलासा