US State Department on arrest of Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि ये पाकिस्तान का आंतरिक मामला है. मीडिया एजेंसी डॉन ने अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि पाकिस्तान में इमरान खान और अन्य राजनेताओं के खिलाफ मामले एक आंतरिक मामला है. 


अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, "हम पाकिस्तान में लोकतांत्रिक सिद्धांतों और कानून के शासन के सम्मान का आह्वान करते हैं, जैसा कि हम दुनिया भर में करते हैं." 


तोशाखाना मामले में गिरफ्तार
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस पर स्वतंत्र पर्यवेक्षकों की राय है कि इससे पाकिस्तान में राजनीतिक संकट और ज्यादा बिगड़ जाएगा. वाशिंगटन के विल्सन सेंटर में दक्षिण एशियाई मामलों के विद्वान माइकल कुगेलमैन ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि अभी कुछ समय पहले पाकिस्तान का राजनीतिक संकट थोड़ा कम होता दिख रहा था, सरकार ने पद छोड़ने और चुनाव की तैयारी को एक कार्यवाहक के लिए रास्ता बनाने का वादा किया था. 


छोटी-छोटी बातों पर बदनाम हो जाते हैं राजनेता


उत्तरी अमेरिका में मौजूद पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन डावर ने पोस्ट किया, ''एक प्रधानमंत्री को इकामा पर दोषी ठहराया गया और अब दूसरे को कलाई घड़ी बेचने का दोषी ठहराया गया." उन्होंने कहा कि ऐसी छोटी-छोटी बातों पर राजनेता बदनाम हो जाते हैं, जबकि अधिक गंभीर आरोपों के साथ वे बच जाते हैं.


मोहसिन डावर ने पोस्ट में लिखा कि राजनेताओं का इस्तेमाल होता रहता है और फिर इमरान खान की तरह उन्हें त्याग दिया जाता है और हम गोल-गोल घूमते रहते हैं. 


इमरान के समर्थन में नारेबाजी
वहीं के इमरान खान के कई समर्थक उनकी गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर एकत्र हुए और उनके पक्ष में नारे भी लगाए.


 यह भी पढ़ें- हिरोशिमा पर ही क्यों हुआ परमाणु हमला, US के पास और क्या थे ऑप्शन?