Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले को इमरान खान की सरकार ने चुनौती दी है. इमरान खान सरकार ने पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में एक समीक्षा याचिका दायर की है, जिसमें नेशनल असेंबली को बहाल करने और अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए कार्यवाही का आदेश देने के फैसले पर अपील की मांग की गई है.


बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के मंसूबों पर सुप्रीम कोर्ट ने पानी फेर दिया था. पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने संसद के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के सभी फैसलों को पलट दिया था. कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर के फैसलों को असंवैधानिक करार दिया था. पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल असेंबली को बहाल करने के साथ 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराए जाने आदेश दिया था. 


रात 8 बजे हो सकती है वोटिंग


वहीं, पाकिस्तान की राजनीति के लिए आज अहम दिन है. आज नेशनल असेंबली में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है. लिहाजा इमरान खान की सरकार रहेगी या नहीं, ये वोटिंग के बाद तय होगा. रात 8 बजे वोटिंग हो सकती है. पाक संसद में कुल सांसदों की संख्या 342 है. इमरान खान को फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए 172 वोट हासिल करने होंगे. 


हालांकि, मौजूदा समय में इमरान खान की सरकार को 142 सांसदों का ही समर्थन प्राप्त है, जबकि विपक्ष अपने साथ 199 सांसदों के होने का दावा कर रहा है. वहीं, नेशनल असेंबली की कार्यवाही एक बार फिर से शुरू हो गई है. कार्यवाही को डेढ़ घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया था. संसद में विपक्ष के नेता इमरान खान की सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Russia Ukraine War: यूक्रेन के जिस रेलवे स्टेशन पर गिरी थी मिसाइल, उस पर रूसी भाषा में लिखा था- ये बच्चों के लिए


आसनसोल उपचुनाव में शत्रु बनाम मित्रा की लड़ाई! ये सीट कभी नहीं जीत पाई TMC, बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत