Imran Khan Gets Bail: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan) के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को एंटी टेरर केस (Anti Terror Case) के मामले में जमानत (Bail) मिल गई है. वो इस्लामाबाद (Islamabad) की एंटी टेरर कोर्ट (Court) में पेश हुए थे. उन्हें 12 सितंबर तक के लिए जमानत मिली है. इससे पहले कोर्ट ने 1 सितंबर तक इमरान खान की गिरफ्तारी (Arrest) पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद आज वो कोर्ट में पेश हुए.


दरअसल, 20 अगस्त को आतंक विरोधी अदालत में पेश होने के तुरंत बाद इमरान खान ने एक सार्वजनिक रैली में एडिशनल जज जेबा चौधरी को धमकाया था. इसके बाद उन पर आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया, जिसका केस अभी चल रहा है. इमरान खान को जमानत एक लाख रुपये की गारंटी के साथ मिली थी. इमरान खान के कोर्ट पहुंचने पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.


क्या है पूरा मामला?


इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी पार्टी पीटीआई (PTI) के नेता शाहबाज गिल (Shahbaz Gill) को हिरासत में टॉर्चर करने का दावा किया था. इसको लेकर इमरान ने इस्लामाबाद (Islamabad) में एक रैली (Railly) का आयोजन किया. इस रैली में उन्होंने इस्लामाबाद के महानिरीक्षक और उप महानिरीक्षक को भी चेतावनी दे डाली कि उन्हें बख्शेंगे नहीं.


इसी बयान को लेकर इमरान खान के खिलाफ इस्लामाबाद के मारगल्ला पुलिस थाने (Margalla Police Station) में एक एफआईआर (FIR) दर्ज हुई. इस शिकायत में अली जावेद (Ali Javed) नाम के मजिस्ट्रेट ने कहा था कि इमरान खान ने एफ-9 पार्क (F-9 Park) में एक रैली के दौरान टॉप के पुलिस अधिकारियों (Police Officers) और एक सम्मानित महिला एडिशनल जज (Additional Judge) को धमकाया है.


ये भी पढ़ें: Pakistan: इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत, भाषण के सीधे प्रसारण पर लगी रोक हटाई


ये भी पढ़ें: Pakistan: एंटी टेरर कोर्ट से इमरान खान को मिली बड़ी राहत, 1 सितंबर तक मिली जमानत... गिरफ्तारी पर रोक