Ravil Maganov Death: रूस (Russia) की तेल कंपनी (Oil Company) लुकोइल (Lukoil) के चेयरमैन रवेल मगनोव (Ravil Maganov) की अस्पताल (Hospital) की खिड़की से गिरने के बाद मौत हो गई है. ऐसा एक रिपोर्ट में दावा किया गया है. हालांकि, कंपनी ने उनकी मौत की पुष्टि तो कर दी है, लेकिन कहा है कि उनकी मौत बीमारी की वजह से हुई है. तो वहीं रूस की मीडिया (Russian Media) का कहना है कि वो मॉस्को (Moscow) के एक अस्पताल में इलाज करा रहे थे और चोट लगने की वजह से उनकी मौत हुई है.


मगनोव रहस्यमयी परिस्थितियों में मरने वाली हाई-प्रोफाइल शख्सियतों में से एक हैं. इस मामले में जांच अधिकारियों का कहना है कि वो घटना की जांच कर रहे हैं जिससे कि पता लगाया जा सके कि उनकी मौत की वजह क्या है. तास न्यूज एजेंसी ने अपने सूत्रों के हवाले से कहा है कि उनकी मौत अस्पताल की छठी मंजिल से गिरने से हुई. यही नहीं यहां तक कहा जा रहा है कि उन्होंने आत्महत्या की है.


कौन थे मगनोव?


आपको बता दें कि रूस यूक्रेन के युद्ध (Russia Ukraine War) को लेकर लुकोइल बोर्ड (Lukoil Board) ने इस त्रासदी के प्रति सहानभूति भी प्रकट की थी और युद्ध को जल्द से जल्द खत्म करने का आह्वान भी किया था. मगनोव (Maganov) लुकोइल कंपनी के संस्थापकों में से एक थे और वागिट अलेपेरोव के करीबी थी. अलेपेरोव ने अप्रैल महीने में ब्रिटेन (Britain) के प्रतिबंध लगाने के बाद इस्तीफा दे दिया था. मैगनोव ने साल 1993 से लुकोइल के लिए काम करना शुरू किया था. कंपनी बनने के तुरंत बाद, इसके शोधन, उत्पादन और अन्वेषण का निरीक्षण किया और साल 2020 में बोर्ड के अध्यक्ष बने. उनके भाई नील रूसी तेल उत्पादक कंपनी टाटनेफ्ट के प्रमुख हैं.


ये भी पढ़ें: Mikhail Gorbachev Death: जब हुआ मिखाइल गोर्बाचोफ़ युग का अंत और शुरू हुई सोवियत संघ के पतन की कहानी...


ये भी पढ़ें: नहीं रहे मिखाइल गोर्बाचेव : एक ऐसा नेता जिसे दुनिया मानती है हीरो, लेकिन अपने ही देश में हैं विलेन