Slaughterhouse: हॉन्ग कॉन्ग के एक बूचड़खाने में एक कसाई सुअर को मारने का प्रयार कर रहा था, तभी मांस काटने वाले औजार से चोट लगने से उसकी मौत हो गई. हॉन्ग कॉन्ग के अधिकारियों ने शुक्रवार ये जानकारी दी. स्थानीय मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया, घटना शेउंग शुई बूचड़खाने में दोपहर करीब 1 बजे हुई. 61 वर्षीय कसाई ने इलेक्ट्रिक स्टन गन से सुअर को वश में कर लिया था, लेकिन तभी सुअर को होश आ गया और उसने कसाई को जमीन पर पटक दिया.


15 इंच के मीट काटने वाले औजार से लगी चोट 


सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, कसाई को 15 इंच के मीट काटने वाले औजार से चोट लगी थी. कसाई के एक सहकर्मी ने बताया कि जब वो अंदर गया तो कसाई को बेहोश पाया. उसके एक हाथ में मीट काटने वाला औजार था और उसके बाएं पैर में गहरे घाव के निशान थे. घाव इतने गहरे थे कि उससे लगाता खून बह रहा था. 61 साल के कसाई को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 


शहर का श्रम विभाग जांच कर रहा है


हॉन्ग कॉन्ग पुलिस ने कहा कि कसाई की मौत का कारण अभी निर्धारित नहीं किया गया है. इस मामले में शहर का श्रम विभाग जांच कर रहा है. सीएनएन ने एजेंसी के हवाले से कहा, "श्रम विभाग कसाई की मौत से दुखी है और उसके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है."


हम कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे- विभाग


श्रम विभाग ने एक बयान में कहा, "हम इस दुर्घटना की वजहों की पहचान करने, ड्यूटी धारकों की जिम्मेदारी का पता लगाने और इसमें सुधार हो की सिफारिश करने के लिए जल्द से जल्द जांच पूरी करेंगे. अगर कार्य सुरक्षा कानून का कोई उल्लंघन होता है, तो हम कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे."


यह भी पढ़ें: Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान को विदेशी शिपिंग एजेंटों की सख्त चेतावनी, कहा- भाड़ा दो, नहीं तो...