Hardeep Singh Nijjar : कनाडा के राजनेता जगमीत सिंह ने भारत पर बड़ा आरोप लगाया है. उनका कहना है कि खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत सरकार का हाथ है, क्योंकि पुलिस ने हत्या के मामले में 3 भारतीयों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, कनाडा पुलिस ने तीनों आरोपियों के भारत सरकार से जुड़े होने का कोई सबूत नहीं दिया है. कनाडा की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के जगमीत सिंह ने दावा किया कि भारत सरकार ने 2023 में सरी में निज्जर को मारने के लिए हत्यारों को काम पर रखा था. भारत सरकार ने कनाडा की धरती पर एक कनाडाई नागरिक की हत्या करने के लिए हत्यारों को भाड़े पर लिया था, जिनमें से 3 को अरेस्ट किया गया. 


जगमीत ने लगाए गंभीर आरोप
अपने एक्स अकाउंट पर जगमीत सिंह ने लिखा कि भारत सरकार ने कातिलों की मदद से कनाडा की धरती पर कनाडा के नागरिक की हत्या कराई, वो भी एक पूजा स्थल पर. आज इस मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. मैं साफ कर दूं कि कोई भी भारतीय एजेंट या भारत सरकार का कोई आदमी इस मामले में संलिप्त पाया जाए तो उसके खिलाफ कनाडा के कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. कनाडा में लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की आजादी के लिए हरदीप सिंह निज्जर को न्याय मिलना जरूरी है.


निज्जर की हत्या में 3 आरोपी हुए अरेस्ट
जगमीत सिंह कनाडा की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता हैं. जगमीत की एनडीपी पार्टी का पीएम जस्टिन ट्रूडो की पार्टी से गठबंधन है. पिछले साल जस्टिन ट्रूडो ने भी भारत पर निज्जर की हत्या में शामिल होने के आरोप लगाया था. इस मुद्दे पर भारत और कनाडा के रिश्तों में तनाव आ गया था. अब कनाडा पुलिस ने निज्जर की हत्या के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद मामला फिर गरमा गया. हालांकि, पुलिस ने हत्याकांड में ऐसा कोई सबूत पेश नहीं किया है, जिसमें भारत से लिंक निकल सके. कनाडा पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों के नाम करनप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह और करन बरार हैं. पुलिस ने कहा, सभी संदिग्ध भारतीय नागरिक और कनाडा के अस्थायी निवासी थे. पुलिस ने कहा कि जिस दिन निज्जर की हत्या हुई, उस दिन तीनों ने कथित तौर पर शूटर, ड्राइवर और जासूस के रूप में अलग-अलग भूमिकाएं निभाईं. अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या उनके भारत सरकार से संबंध हैं. हालांकि, भारत सरकार ने अभी तक गिरफ़्तारियों पर कोई टिप्पणी नहीं की है.