Hardeep Nijjar Murder : खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर अब अमेरिका का बड़ा बयान आया है. उसने सीधे तौर पर भारत पर निशाना साधा है. अमेरिका का कहना है कि भारत को इस मामले को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए और इसकी जांच करनी चाहिए. बता दें कि इससे पहले कनाडा के एक नेता जगमीत सिंह ने भारत पर ही निज्जर की हत्या कराने का आरोप लगाया था. कनाडा पुलिस ने दावा किया कि उसने तीन भारतीयों को निज्जर हत्याकांड मामले में गिरफ्तार किया है. हालांकि, पुलिस ने भारत से लिंक नहीं होने की बात कही थी. भारत ने कनाडा के इस दावे पर सधी हुई प्रतिक्रिया दी और इसे कनाडा का आंतरिक मामला बताया है. भारत ने कहा, अगर कनाडा कोई सबूत देता है तो वह जांच के लिए तैयार है.


अमेरिकी विदेश विभाग ने की टिप्पणी
अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बोल रहे थे. निज्जर की हत्या से जुड़े 3 लोगों की गिरफ्तारी के सवाल पर उन्होंने सोमवार को कहा, जब विदेश विभाग की बात आती है तो हमारा मानना है कि भारत को इसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए और इसकी जांच करनी चाहिए. मिलर ने कहा कि अमेरिका परिणाम क्या निकलता है, इसका इंतजार करेगा. उन्होंने मामले की जांच के लिए एक कमिटी बैठाई है और वह काम जारी है. 


भारत और कनाडा में के रिश्तों में आई खटास
खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाने के बाद भारत और कनाडा रिश्तों में खटास आ गई है. कनाडा के एक नेता ने तो भारत पर ही हत्या करवाने का आरोप लगा दिया था. हालांकि, भारत ने आरोपों को बेतुका बताकर खारिज कर दिया है. बता दें कि पिछले साल जून में सरे के एक गुरुद्वारे से बाहर निकलने के बाद निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या का एक वीडियो कथित तौर पर इस साल मार्च में सामने आया था, जिसमें निज्जर को गोली मारते हुए दिखाया गया था, जिसे कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का दावा किया गया था. इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.