Viral Video: शनिवार (07 अक्टूबर) की सुबह हमास के हमले के बाद इजराइल ने युद्ध का ऐलान कर दिया है. इसराइली सेना ने कहा है कि वह युद्ध के लिए तैयार है. वहीं अभी तक सोशल मीडिया पर जो कथित तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं वह बेहद ही भयावह हैं. इजराइल पर हुए हमले में कई लोग मारे गए हैं, जिसकी अपुष्ट तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं.  इजराइल ने अभी तक मरने वालों की सही जानकारी नहीं दी है. 


इजराइल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा है कि हमास को अपनी गलती की भारी कीमत चुकानी होगी. इसराइल के सैनिक हर जगह हमलावरों से लड़ रहे हैं. इस युद्ध को इसराइल राष्ट्र ही जीतेगा लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आतंकी दनादन गोलियां बरसाते दिख रहे हैं. वायरल वीडियो इजराइल के स्डोरेट शहर की बताई जा रही है. जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि हमलावरों ने आम नागरिकों पर गोलियां चलाई हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई पोस्ट हैं जिनमें दर्जनों मारे गए लोग दिख रहे हैं.


इजराइली सैनिकों को अगवा करने का दावा 


कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हमास ने इसराइली सेना के कई वाहनों पर क़ब्ज़ा लिया है और इजराइली सैनिकों को अग़वा किया है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इज़राइल के दक्षिणी शहरों में नागरिकों पर गोलीबारी होती दिख रही है. स्थानीय एक निवासी द्वारा शूट किये गए एक वीडियो में हमास के बंदूकधारी लड़ाकों को सड़क से गुजर रही गाड़ियों पर गोलीबारी करते हुए देखा जा सकता है.






रिपोर्ट के अनुसार, निवासी ने अपनी छत से वीडियो शूट किया और वह जल्दबाजी में छिपता हुआ दिखाई दे रहा है क्योंकि एक बंदूकधारी उसकी ओर देख रहा है. सोशल मीडिया पर कथित तौर पर गाजा से आए कुछ वीडियो में चरमपंथियों को जश्न मनाते हुए कई इजरायली सैनिकों के शवों को सड़कों पर घसीटते हुए भी दिखाया गया है. 


ये भी पढ़ें: Hamas Attacked Israel: हमास के हमले के बाद क्या बोले भारत में इसराइल के राजदूत?