Guinness World Record By 127 Dogs: इंग्लैंड में कुत्तों ने अनोखा रिकॉर्ड विश्व रिकॉर्ड सेट किया है. ये 127  कुत्ते एडवेंचर कॉमेडी मूवी 101 डैल्मेशन्स (101 Dalmatians) की स्क्रीनिंग में पहुंचे थे. खास बात है कि इस मूवी में कुत्तों का भी अहम रोल है. इस मूवी को देखने के बाद इन कुत्तों का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में दर्ज हो गया है. इस कार्यक्रम का आयोजन डॉग बोर्डिंग बिजनेस ओनर रेचल मैरी (Rachel Marie) ने किया था. इस कार्यक्रम का मकसद कुत्तों (Dogs) को बचाने के लिए फंड इकट्ठा करना था. 


पहले था 200 कुत्तों मूवी दिखाने का प्लान


कुत्तों को मूवी दिखाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट करने का ये प्लान डॉग बोर्डिंग बिजनेस ओनर (Boarding Business Owner) रेचल ने बनाया था. उनका कहना है कि उनका पहले 200 कुत्तों को मूवी दिखाने के लिए लाने का टारगेट था, लेकिन महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) की मौत की वजह से कुत्तों की संख्या में कमी की गई. इससे पहले भी इसी तरह की स्क्रीनिंग हुई थी. हालांकि, मैरी की स्क्रीनिंग ने पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस बार  वर्सेस्टर के पेर्डिसवेल लेजर सेंटर (Worcester's Perdiswell Leisure Centre) में आयोजित इस कार्यक्रम में 127 कुत्तों ने भाग लिया. बीते  रिकॉर्ड में 120 कुत्तों ने 2019 में ब्राजील (Brazil) में द सीक्रेट लाइफ ऑफ पेट्स 2 (The Secret Life of Pets 2 )की स्क्रीनिंग में भाग लिया था.


पंसद आई 101 डैल्मेशन्स मूवी कुत्तों को


शायद इस कॉमेडी मूवी 101 डैल्मेशन्स (101 Dalmatians) को कुत्तों ने इसलिए देखा, क्योंकि ये भी कुत्तों के बारे में है. वाल्ट डिज्नी पिक्चर्स की इस मूवी की कहानी भी कुत्तों को बचाने से जुड़ी है. ये मूवी स्टीफन हेरेक के निर्देशन में बनी है. इसमें फैशन डिजाइनर अनीता और उनके कंप्यूटर गेम डिजाइनर रोजर (Roger) के कुत्तों की वजह से ही इश्क होने की कहानी है. रोजर का डैल्मेशियन (Dalmatian) नस्ल का पालतू कुत्ता पोंगो (Pongo) इसी नस्ल की कुतिया पेरडिटा (Perdita) के इश्क में पड़ जाता है.


पेरडिटा की मालकिन फैशन डिजाइनर अनीता कैंपबेल (Anita Campbell) होती हैं. कुत्तों के दोनों मालिकों को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है और वो शादी कर लेते हैं. इसके साथ ही पोंगो और पेरडिटा की भी शादी कर दी जाती है. पेरडिटा प्रेग्नेंट होती है और 15 पपीज को जन्म देती है. फैशन डिजाइनर अनीता कैंपबेल की मालकिन क्रियेला आई विल कुत्तों के फरों के कोट की दिवानी होती है और वह इसके लिए पेरडिटा के पपीज के पीछे पड़ जाती है. ये मूवी अनीता और रोजर के इन पपीज को बचाने की कहानी है. 


ये भी पढ़ेंः


Dangerous Dog: वफादार कुत्ते हो रहे हमलावार, क्या इनकी इंसानी परवरिश में हो रही कोताही?


Ghaziabad Dog Attack: गाजियाबाद में पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने बच्चे को बुरी तरह काटा, 200 टांके के बाद बची जान