Holi in Dubai: दुबई में होली खेलने का वीडियो पाकिस्तान में वायरल हो रहा है, जिसपर कुछ पाकिस्तानियों ने विरोध जताया है. एक पाकिस्तानी युवक ने कहा कि इस तरह से हिंदुओ के साथ मुसलमानों का होली खेलना दीन के खिलाफ है. युवक ने कहा कि सऊदी अरब में अमेरिका ने कब्जा जमा लिया है और वहां के कल्चर को खत्म कर रहा है. युवक ने कहा कि अगर हम होली खेलते हैं तो हम इस्लाम से खारिज हो जाएंगे.


दुबई में हिंदू, मुस्लिम, शेख और क्रिस्चियन समुदाय का एक साथ होली खेलने का वीडियो सामने आया है. इसको लेकर पाकिस्तानी यूट्यूबर अनम शेख ने पाकिस्तान के लोगों से बात की है. इस दौरान कुछ युवाओं ने इसका विरोध किया और कहा कि दूसरे धर्म के रंग में रंग जाना ठीक नहीं है. अगर हम ऐसा करते हैं तो हम इस्लाम से खारिज हो जाएंगे. युवक ने कहा कि दुबई को छोड़िए सऊदी अरब में अमेरिका लोगों को दीन से दूर कर रहा है. ऐसे मौज-मस्ती करवा रहा है, जिससे दुबई के मुसलमान इस्लाम से खारिज हो जाएं.


पाकिस्तान में यूरोपीय कल्चर
एक दूसरे युवक ने कहा कि शादी-विवाह में यूरोप का कल्चर अपनाया जा रहा है, क्योंकि हम दीन से दूर हो गए हैं. लोगों ने मस्जिद जाना छोड़ दिया, कुरान और हदीस पढ़ना छोड़ दिया, सब इंग्लिश की तरफ बढ़ रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के मुसलमान दीन से दूर हो रहे हैं. एक दूसरे युवक ने बताया कि भारत के लोग ज्यादा ईमानदार हैं, जिसकी वजह से दुबई और सऊदी-अरब में भारतीय लोगों को ज्यादा तवज्जो दी जाती है. युवक ने बताया कि दुबई में ज्यादातर दुकानें भारतीय लोगों की हैं. वहां के हिंदू मुसलमानों के त्योहार पर छूट का ऑफर करते हैं.


पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि अगर पाकिस्तान के मुसलमान पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अच्छा व्यवहार करें तो ठीक रहेगा. युवक ने कहा कि कई बार हिंदुओं को जबरन इस्लाम कुबूल करने के लिए मजबूर किया जाता है. ऐसे में वह लोग काफी डरे रहते हैं, इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है. एक दूसरे शख्स ने कहा कि भारत आज पाकिस्तान से काफी आगे है, दुबई में भी इंडियंस की काफी इज्जत है. युवक ने कहा कि 'मुझको लगता है कि आने वाले वक्त का इंडिया सुपर पॉवर है.'


यह भी पढ़ेंः Israeli Embassy: कुरान पर इजरायली दूतावास ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, सिंगापुर में मच गया बवाल