Katie Beers Kidnapping Case: बचपन में मां ने छोड़ दिया. एक महिला ने सहारा भी दिया तो जीवन नारकीय बना दिया. पति से यौन शोषण करवाया. यातनाओं के बीच एक दोस्त के रूप में उम्मीद की रोशनी भी दिखी, तो वह और भी क्रूर निकल गया. यहां तक कि उसने कैटी को तहखाने में बंद कर दिया. भूखा प्यासा रखा. कैटी को मिट्टी से पानी निचोड़ कर पीने को मजबूर होना पड़ा. 9 दिन की जहालत झेलने के बाद पुलिस ने उसे अंततः ढूंढ निकाला. 


जी, हां! हम बात कर रहे हैं न्यू यॉर्क की कैटी बीयर्स की, जिसे उसके कथित दोस्त के कब्जे से 9 दिन बाद पुलिस ने आजाद कराया. 


न्यू यॉर्क के बे शोर (Bay Shore) शहर में साल 1980 में जन्मी कैटी बीयर्स का बचपन काफी दर्दनाक रहा है. कैटी जीवन की शुरुआत में ही यातनाएं सहते हुए आ रही हैं. उनका कहना है, जब वह 9 साल की थीं, तभी उनकी मां उन्हें लावारिस छोड़कर चली गई. इसके बाद लिंडा इंग हिलेरी (Linda Inghilleri) कैटी को अपने घर ले आई, लेकिन यहां से प्रताड़ना का नया दौर शुरू हो गया.


लिंडा अपने घर के सारे काम कैटी से कराती. उस पर कई तरह की पाबंदियां लगा दीं. कैटी को बाहर आने जाने की भी अनुमति नहीं थी. स्कूल क्या होता है, कैटी को कुछ पता नहीं था.


पति करता था यौन शोषण


इतना सब कुछ सहने के बाद भी कैटी उस घर में रहती थी. इसके बाद लिंडा के पति ने कैटी का यौन शोषण शुरू कर दिया. कैटी ने लिंडा से इसकी शिकायत की तो लिंडा उस पर ही भड़क गई. इस बात का फायदा उसके पति ने भरपूर उठाया. 


पड़ोसी को बताया अपना दर्द


कैटी बीयर्स ने अपना दुख एक पड़ोसी जॉन एस्पोसितो को बताया. जॉन ने कैटी को भरोसा दिलाया, वह उसकी मदद करेगा. एक दिन कैटी किसी बहाने से घर से निकलकर एक मेले में पहुंच गई. वहां जॉन भी था. उसने कैटी से पूछा कि उसे क्या पसंद है. कैटी ने कहा कि उसे स्पेस फ्लेक्स घूमना है. जॉन ने उसे स्पेस फ्लेक्स घुमाया फिर शाम होते ही दोनों घर आ गए.


कैटी का हुआ अपहरण


इसके बाद जॉन ने कैटी को किडनैप कर लिया. कई दिनों तक पता न चलने पर लिंडा ने पुलिस से शिकायत की. एक दिन कैटी ने लिंडा को फोन करके अपने अपहरण की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस जॉन के घर तक पहुंची और कैटी को छुड़ाया. पुलिस के मुताबिक जॉन ने कैटी को अपने ही घर के तहखाने में छिपा रखा था. कैटी केवल 2 फीट चौड़े और 17 फीट गहरे तहखाने में रहती थी. वह पानी पीने के लिए मिट्टी को निचोड़ कर पानी निकालती थी. करीब 9 दिनों तक तहखाने में रहने के चलते वह काफी कमजोर हो गई थी.


पहले भी किया है किडनैपिंग


पुलिस ने जॉन के बारे में एक और खुलासा किया. पुलिस ने कहा कि उसने 6 साल पहले भी एक शॉपिंग मॉल से एक बच्चे को किडनैप करने की कोशिश की थी. हालांकि उस समय भी वह पुलिस के हाथों पकड़ा गया था. उसे जेल की भी सजा हुई थी.


ये भी पढ़ें- Elon Musk: फिर से शुरू किए जाएंगे पत्रकारों के सस्पेंड ट्विटर अकाउंट, मस्क ने ट्विटर पोल के बाद लिया फैसला