Russia Ukraine Conflict: जर्मन चांसलर (German Chancellor) ओलाफ स्कोल्ज़ (Olaf Scholz) ने बुधवार को कहा कि उनका देश यूक्रेन (Ukraine) को आधुनिक एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइलों और रडार प्रणालियों की आपूर्ति करेगा . उन्होंने कहा कि जर्मनी हथियारों की डिलीवरी में तेजी लाएगा. स्कोल्ज ने यह घोषणा ऐसे समय में की है जब जर्मनी (Germany) पर यह आरोप लग रहा है कि वह कीव (Kyiv) की पर्याप्त सहायता नहीं कर रहा.


स्कोल्ज ने सांसदों से कही ये बात
स्कोल्ज़ ने सांसदों को बताया कि सरकार ने यूक्रेन को अन्य NATO देशों के साथ जर्मनी द्वारा विकसित IRIS-T मिसाइलें देने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि जर्मनी दुश्मन के तोपखाने का पता लगाने में मदद के लिए यूक्रेन को रडार सिस्टम भी मुहैया कराएगा.


बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने यूक्रेन को उन्नत रॉकेट सिस्टम प्रदान करने पर सहमति व्यक्त की है, जो लंबी दूरी के रूसी लक्ष्यों पर सटीक रूप से हमला कर सकता है. ये बुधवार को अनावरण किए जाने वाले700 मिलियन डॉलर के हथियार पैकेज के हिस्सा होगा.


अमेरिका ने इसलिए किया रॉकेट सिस्टम देने का फैसला
वरिष्ठ प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका (US) यूक्रेन को उच्च गतिशीलता आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम (High Mobility Artillery Rocket Systems) प्रदान कर रहा है जो 80 किमी (50 मील) तक के लक्ष्यों को सटीक रूप से हिट कर सकता है. यह फैसला यूक्रेन के इस आश्वासन के बाद लिया गया है कीव (Kyiv) रूस (Russia) के अंदर हमला करने के लिए मिसाइलों (Missiles) का उपयोग नहीं करेगा.


यह भी पढ़ें:


Viral Video: विश्व रिकॉर्ड बनाने का जुनून, 198 फीट से कूदकर डोनट को कॉफी के प्याले में डाला


NATO Membership: तुर्की ने कहा- स्वीडन और फिनलैंड को तब तक NATO में शामिल नहीं होने देंगे जब तक....