Nupur Sharma: भाजपा से निष्कासित भारतीय राजनीतिज्ञ और वकील नूपुर शर्मा से नीदरलैंड के दक्षिणपंथी नेता गीर्ट वाइल्डर्स ने बात की है. नीदरलैंड में साल 2022 में जब गीर्ट वाइल्डर्स प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे, तभी उन्होंने नूपुर शर्मा को निर्भीक लीडर कहा था और उनसे मिलने की इच्छा जताई थी. अब उन्होंने नूपुर शर्मा से फोन पर बात की है, इसकी जानकारी खुद गीर्ट वाइल्डर्स ने एक्स हैंडल पर दी है. 


गीर्ट वाइल्डर्स ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'नूपुर शर्मा से बहुत अच्छी फोन पर बातचीत हुई. आज वह न केवल भारत के लिए बल्कि संपूर्ण स्वतंत्र विश्व के लिए स्वतंत्रता का प्रतीक हैं. पिछले दो वर्षों में उनकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता की हानि और कानूनी परेशानियां बेहद अनुचित हैं, क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है लेकिन सच बोला है. कितनी बहादुर महिला हैं.' गीर्ट वाइल्डर्स के ट्वीट के बाद अब एक बार फिर नूपुर शर्मा एक्स पर ट्रेंड करने लगी हैं. 


पैगंबर के खिलाफ नूपुर ने दिया था बयान
दरअसल, नूपुर शर्मा ने साल 2022 में पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसके बाद नूपुर शर्मा चर्चा में आ गई थी. इस दौरान नूपुर शर्मा बीजेपी की प्रवक्ता थी जिसके बाद पूरी दुनिया में इनके खिलाफ जमकर विरोध हुआ. कई मुस्लिम देशों भारत से व्यापार बंद करने की धमकी भी दिए. ऐसी स्थिति नूपुर शर्मा को बीजेपी ने पार्टी से बाहर कर दिया. साथ ही बीजेपी ने कहा कि नूपुर शर्मा के बयान को भारत सरकार का बयान नहीं माना जाए. बीजेपी में नूपुर शर्मा की हैसियत 'फ्रिज एलिमेंट' से ज्यादा नहीं है. 


गीर्ट वाइल्डर्स नूपुर शर्मा का कर चुके हैं समर्थन
इस घटना के बाद गीर्ट वाइल्डर्स ने नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए एक व्यक्तिगत संदेश भेजा था. गीर्ट वाइल्डर्स ने कहा कि भारत आने के दौरान वह नूपुर शर्मा से जरूर मुलाकात करेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'मैंने नूपुर शर्मा को व्यक्तिगत संदेश भेजा था, वह एक बहादुर महिला हैं. उनको सच बोलने के खिलाफ इस्लामवादी लोग सालों से डरा रहे हैं.'


बता दें कि नूपुर शर्मा दिल्ली विश्वविद्यालय में एबीवीपी से छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुकी हैं. नूपुर शर्मा पहली महिला हैं, जो ABVP से डीयू की छात्रसंघ अध्यक्ष बनी थी. भाजपा ने साल 2015 में नूपुर शर्मा को दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा था.


यह भी पढ़ेंः सऊदी अरब ने कश्मीर पर ऐसा क्या कहा, जिसे सुन रोएगा पाकिस्तान? खुद 'माथा पकड़' शहबाज भी हुए परेशान