अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति माइक पेंस को बुधवार को पेसमेकर मिल गया. एक प्रेस रिलीज के जरिए इस बात की जानकारी दी गई है. बयान में कहा गया है कि फेयरफैक्स मेडिकल कैंपस में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. बयान के अनुसार, उनकी स्थिति में धीरे-धीरे सुधार देखने को मिल रहा है और उनके जल्द नार्मल होने की उम्मीद जताई गई है.


पेंस ने एक बयान में कहा, "मैं इनोवा हार्ट एंड वेस्कुलर इंस्टिट्यूट के पेशेवर डॉक्टर्स, नर्स और कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मेरी अच्छी तरह देखभाल की." उन्होंने आगे कहा, "मैं उन सभी का शुक्रिया करता हूं और मैं उनके काम करने के तरीके से बेहद खुश हूं." पेंस को हाल ही में हार्ट में तकलीफ महसूस हुई थी, जिसके बाद उन्होंने डॉक्टरों से कंसल्ट किया. जांच में पता चला कि उनका हार्ट ठीक से काम नहीं कर रहा था और हार्टबीट बहुत कम थी. डॉक्टरों की सलाह के बाद उन्होंने अपना इलाज शुरू करवाया. उन्होंने बाद में ऑपरेशन से गुजरने का भी फैसला किया.






पेंस ने प्रतिनिधि सभा की स्पीकर को लिखा था पत्र


गौरतलब है कि माइक पेंस ने देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कार्यालय से हटाने के लिए संविधान के 25वें संशोधन को लागू करने से इनकार कर दिया था. पेंस ने प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘हमारे संविधान में, 25वां संशोधन सजा देने या अधिकार छीनने का जरिया नहीं है. इस प्रकार से 25वां संशोधन लागू करना खराब उदाहरण पेश करेगा.’’ पेलोसी और प्रतिनिधि सभा पेंस और कैबिनेट पर दबाव बना रहे थे कि वे पूर्व राष्ट्रपति के हजारों समर्थकों द्वारा यूएस कैपिटल (संसद भवन) में छह जनवरी को किए गए हमले के मद्देनजर ट्रंप को पद से हटाने की कार्रवाई करें.


यह भी पढ़ें.


Exclusive: शुभेंदु अधिकारी को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा दावा, बीजेपी पर लगाए नंदीग्राम चुनाव में गड़बड़ी करने के आरोप