वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जो बिडेन का राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी का समर्थन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जो बिडेन मुश्किल दौर में अमरिका को संकट से निकाल सकते है. बता दें कि जब बराक ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति थे तब जो बिडेन उप-राष्ट्रपति रहे थे.


बराक ओबामा ने कहा कि जो बिडेन के पास एक अच्छा अनुभव है. साथ ही उनका चरित्र भी बेहतरीन है. ओबामा ने कहा कि जो बिडेन कठिन समय में मार्गदर्शन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जो बिडेन में राष्ट्रपति बनने की सारे गुण है. बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन ने अलास्का प्राइमरी चुनाव जीत लिया है.


गौरतलब है कि कोविड19 के कारण चार अप्रैल को होने वाले मतदान को स्थगित कर दिया गया था. जिसके बाद अलास्का में बीते शुक्रवार को ई-मेल के माध्यम से मतदान कराया गया. बिडेन को 55.3 फीसद वोट मिले. जो बिडेन को राज्य के 15 डेलीगेट्स में से नौ का साथ मिला.


इसके अलावा सैंडर्स को 44.7 फीसद वोट मिले और उन्हें आठ डेलीगेट्स ने समर्थन दिया. बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी के दो मुख्य उम्मीदवार बर्नी सैंडर्स और जो बिडेन थे. शुरुआत में सैंडर्स और बिडेन के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. बाद में जो बिडेन ने जीत दर्ज की.


ये भी पढ़ें-


जानिए- ताजा गाइडलाइन के मुताबिक अंतिम संस्कार में कितने लोग शामिल हो सकते हैं


बढ़ सकती हैं तब्लीगी जमात की मुश्किलें, दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया